Janbol News

कोरोना काल में चुनाव कराना बिल्कुल भी सही नहीं , बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाइए : तेजस्वी यादव

  बिहार में चुनाव नज़दीक है , कोरोना के कारण राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज है . नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने चुनाव को

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

 

बिहार में चुनाव नज़दीक है , कोरोना के कारण राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज है . नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने चुनाव को लेकर बड़ा बयान दे दिया है , उन्होनें बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की बात कही है .

अंग्रेजी अखबार को दिये गये इंटरव्यू में तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में जिस तरह से कोरोना की बीमारी फैल रही है उसे देखते हुए ये चुनाव कराने का वक्त बिल्कुल भी नहीं है. सरकार और पूरे प्रशासनिक तंत्र का ध्यान लोगों को इस बीमारी से बचाने पर होने चाहिये। तेजस्वी ने कहा अगर जरूरत पड़े तो बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाइए, लेकिन चुनाव के लिए यह बिल्कुल भी अनुकूल समय नहीं है.

बता दें कोरोना महामारी के कारण कई नेताओं के बयान आ रहे है. लगातार चुनाव को टालने की बात भी उठ रही है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लगातार जोर देकर कह रहे हैं कि जिस तरह से यह बीमारी फैल रही है, मेरी राय में चुनाव कराने का यह उपयुक्त समय नहीं है. अगर लाशों पर चलकर चुनाव कराने की बात आती है तो मैं ऐसा करने वाला अंतिम व्यक्ति होऊंगा. तेजस्वी ने कहा कि अगर नीतीश कुमार को लगता है कि कोरोना एक संकट है तो स्थिति में सुधार होने तक चुनाव को टाला जा सकता है. लेकिन अगर उन्हें कोरोना से कोई समस्या नहीं है तो चुनाव पारंपरिक तरीके से होना चाहिए.

तेजस्वी ने कहा कि अगर चुनाव हों तो सभी दलों के लिए पर्याप्त व्यवस्थ हो. साथ ही साथ डोर-टू-डोर कैंपेन और रैली के लिए अनुमति दी जाए. बीजेपी और जेडीयू पूंजीपतियों की पार्टी है और उनके पास प्रचुर संसाधन हैं. ऐसे में चुनाव प्रचार के माध्यमों पर रोक लगाना लोकतंत्र में चुनाव कराने के हिसाब से अनैतिक होगा. आरजेडी नेता ने कहा कि चुनाव टालने के कारण उपजी स्थिति में संवैधानिक दायित्व के लिए राष्ट्रपति शासन लगाकर एक अंतरिम व्यवस्था की जा सकती है.

ट्रेंडिंग