Janbol News

प्रधानमंत्री ने 34 साल बाद नई शिक्षा नीति लाकर देश के भविष्य को एक नई रौशनी दी : अजय पासवान

जनबोल न्यूज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्रीय कैबिनेट द्वारा 29 जुलाई को पास नई शिक्षा नीति-2020 का अरवल जिला भाजपा ने उत्साह के

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्रीय कैबिनेट द्वारा 29 जुलाई को पास नई शिक्षा नीति-2020 का अरवल जिला भाजपा ने उत्साह के साथ स्वागत किया है। भाजपा के जिलाध्यक्ष अजय पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक तथा केंद्रीय कैबिनेट के सहयोगियों ने 34 साल बाद स्कूली शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा में बड़े बदलाव किया है।

इसके लिए प्रधानमंत्री और उनकी कैबिनेट का आभार व्यक्त करते हैं। 34 साल बाद नई शिक्षा नीति लाकर देश के भविष्य को एक नई रौशनी दी है। इससे बच्चों को अपने जीवन लक्ष्य को निर्धारित करने का और उस दिशा में आगे बढ़ने का अवसर बचपन से ही मिल जाएगा।

भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य किसान मोर्चा हरेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि नई शिक्षा नीति को केंद्रीय मंत्रिमंडल से मंजूरी मिलने के बाद शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक बदलाव की उम्मीद जगी है। नई शिक्षा नीति को मंजूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सहित संपूर्ण केंद्रीय मंत्री परिषद के सदस्य बधाई के पात्र हैं। बिहार सरकार को भी नई शिक्षा नीति लागू कर शिक्षण सस्थान को बढ़ावा देना चाहिए।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी चन्दन कुमार चन्द्रवंशी ने कहा कि मैकाले की शिक्षा नीति से हट कर रोजगारोन्मुखी नई शिक्षा नीति पारित कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली केंद्रीय मंत्रिमंडल ने राष्ट्रहित में कदम उठाया है। इस नई शिक्षा नीति के प्रस्ताव को मंजूरी देने से सभी बुद्धिजीवी वर्ग में खुशी का माहौल है, शायद अब लार्ड मैकाले की गुलामी मानसिकता वाली शिक्षा से देश के युवाओं को आज़ादी मिल जाये।

बच्चों के ऊपर प्राप्तांक को लेकर जो तनाव बना रहता था उससे आज़ादी मिलेगी क्योंकि दसवीं कक्षा के बोर्ड एग्‍जाम नही होंगे,वहीं जिला महामंत्री शंकर सिंह ने कहा कि 1986 में तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी द्वारा लिया गया निर्णय काले पानी की तरह था, 29 जुलाई 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इसे परिवर्तित करते हुए पुन: शिक्षा मंत्रालय के नाम से उपकृत कर पुरानी शिक्षा नीति में नई तकनीक, स्थानीय भाषाएं और स्वविवेक से विषयों के चयन की सुविधा के साथ वैज्ञानिक और तकनीकी पद्धति को भी बढ़ावा देने का काम किया गया है। श्रीकांत शर्मा, चंद्र भूषण सिंह ,प्रमिला सिन्हा, भास्कर शर्मा, वशिष्ठ शर्मा, जगदीश यादव ,आनंद चन्द्रवंशी,रामविनय शर्मा, कन्हैया चन्द्रवंशी, राजमणि देवी, शशि भूषण भट्ट, रणधीर पासवान, अमित चन्द्रवंशी ,उमेश चन्द्रवंशी, गौरव शर्मा, दीपक शर्मा, राम आशीष दास ,शंकर साहनी, संजीत सिंह ,आमोद तिवारी, संतोष सिंह, राणा प्रताप सिंह ,दीनानाथ शर्मा, बबन पासवान एवं भाजपा अरवल के सभी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद दिया है

ट्रेंडिंग