Janbol News

मोतिहारी : जिलाधिकारी ने टेली मेडिसिन सेंटर का शुभारंभ किया , आइसोलेशन सेंटर में मौजूद मरीजों का लिया जायज़ा

मोतिहारी पूर्वी चंपारण  में 4 अगस्त को  जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने आज टेली मेडिसिन सेंटर का शुभारंभ समाहरणालय परिसर स्थित राधा-कृष्ण सभागार में

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

मोतिहारी पूर्वी चंपारण  में 4 अगस्त को  जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने आज टेली मेडिसिन सेंटर का शुभारंभ समाहरणालय परिसर स्थित राधा-कृष्ण सभागार में किया। जिलाधिकारी ने आइसोलेशन सेंटर में रह रहे लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर बातें की। उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली और उन्हें आइसोलेशन सेंटर में पौष्टिक आहार मिल रहा है। किस प्रकार की व्यवस्था है .इस पर जानकारी ली.

लोगों ने बताया कि यहां पौष्टिक आहार के साथ दवा एवं अन्य सुविधा उपलब्ध है । डॉक्टर हमारी देखभाल कर रहे हैं । यहाँ किसी प्रकार का दिक्कत नहीं है ।हम लोग जल्द ही स्वस्थ होकर अपने घर को जाएंगे।

जिलाधिकारी ने बताया की टेलीमेडिसिन सेंटर का टोल फ्री नंबर है. जो दस हंटिग लाइन के साथ जुड़ी है 18003456624 जिस पर संपर्क कर चिकित्सीय परामर्श, जांच की सुविधाओं की जानकारी, कोविडकेयर सेंटर /डेडीकेटेड कोविडसेंटर कोविड हेल्थ सेंटर में इलाज वेड एवं एंबुलेंस से संबंधित जानकारी प्राप्त किया जा सकता है ।

जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की कि आप इस नंबर पर संपर्क कर निशुल्क सारी सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन का पालन करें। मास्क लगाएं ।घर से बाहर ना निकले ।सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। जो चिकित्सक क्षेत्र में सैंपलिग के लिए जा रहे हैं उन्हें सहयोग प्रदान करें । जिलाधिकारी ने संजीवन एप के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने से सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती है । हेल्थ के वेबसाइट पर भी संजीवन एप लांच है ।इसका लाभ लें। टेली मेडिसिन सेंटर शुभारंभ के अवसर पर सहायक समाहर्ता ,अपर समाहर्ता शशि शेखर चौधरी ,अपर समाहर्ता आपदा ,स्थापना उप समाहर्ता ,डीपीओ आईसीडीएस ,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी बिंदुसार मंडल समेत स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक एवं कंट्रोल रूम के कर्मचारी और पदाधिकारी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग