Janbol News

IPL 2020 KXIP vs RCB : केएल राहुल ने आतीशी पारी से RCB की बड़ी हार , किंग्स इलेवन पंजाब 97 रनों से जीता

जनबोल न्यूज IPL 2020 RCB vs KXIP:  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के छठे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

IPL 2020 RCB vs KXIP:  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के छठे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से हो रहा है। मैच दुबई इंटरनैशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। किंग्स इलेवन पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 206 रन बना डाले। जवाब में आरसीबी की पूरी टीम 17 ओवर में 109 रनों पर ऑलआउट हो गई। किंग्स इलेवन पंजाब ने यह मैच 97 रनों से अपने नाम कर लिया।

207 रन के विशाल स्कोर का पीछा कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहला झटका महज 2 रन के स्कोर पर लगा जब देवदत्त पडिक्कल 1 रन बनाकर शेल्डन कॉटरेल का शिकार बने। इसके तुरंत बाद जोश फिलिप को मोहम्मद शमी ने LBW कर वापस भेज दिया। टीम को सबसे बड़ा झटका कप्तान विराट कोहली के रूप में लगा।कॉटरेल की गेंद पर 1 रन बनाकर रवि विशनोई को वह अपना कैच दे बैठे।

कप्तान कोहली के बाद फिंच को भी रवि ने अपना शिकार बनाया। 21 गेंद पर 20 रन बनकर बल्लेबाजी कर रहे फिंच को उन्होंने बोल्ड कर वापस भेजा। एबी 28 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं शिवम दूबे 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उमेश यादव बिना खाता खोले ही रवि बिश्नोई की गेंद पर आउट हो गए। वाशिंगटन सुंदर ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 30 रन बनाए और उनकी पारी का अंत रवि ने किया। नवदीप सैनी 6 रन बनाकर आउट हो गए।

पंजाब की तरफ से मुरुगन अश्विन व रवि बिश्नोई ने 3-3 जबकि शेल्डन कॉटरेल ने दो तो वहीं मो. शमी व मैक्सवेल को एक-एक सफलता मिली।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी किंग्स इलेवन पंजाब को केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने 6 ओवर के पावरप्ले में बिना विकेट खोए 50 रन जोड़े। हालांकि, सातवें ओवर में युजवेंद्रा चहल ने मयंक अग्रवाल को क्लीन बोल्ड कर दिया। मयंक 20 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए। टीम को दूसरा झटका निकोलस पूरन के रूप में लगा जो 17 रन बनाकर शिवम दुबे का शिकार बने।

पंजाब को तीसरा झटका ग्लेन मैक्सवेल के रूप में लगा जो 5 रन बनाकर शिवम दुबे की गेंद पर आरोन फिंच के हाथों कैच आउट हुए  केएल राहुल ने आरसीबी के खिलाफ इस मैच में पहले 36 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया, लेकिन जब उनको कुछ जीवनदान मिले तो उन्होंने फिफ्टी को सेंचुरी में तब्दील कर दिया। केएल राहुल ने 62 गेंदों में शतक जड़ा और 69 गेंदों में 132 रन बनाकर नाबाद रहे।

बैंगलोर ने इस मैच के लिए कोई बदलाव अपनी प्लेइंग इलेवन में नहीं किया, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब ने टीम में दो बदलाव किए। टॉस के दौरान केएल राहुल ने बताया कि क्रिस जॉर्डन और के गौतम इस मैच में नहीं खेले। इनकी जगह पंजाब ने जेम्स नीशम और मुरगन अश्विन को जगह दी ।

RCB की प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, जोश फिलिपी (विकेटकीपर), वॉशिंटगन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव और युजवेंद्रा चहल।

पंजाब का प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स नीशम, मुरगन अश्विन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।

ट्रेंडिंग