पटना यूनिवर्सिटी के पूर्व सीनेट सदस्य विक्की राय बने भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री ।

Campus news Rohtas TOP STORY टॉप हेडलाइन बिहार राजनीति

जनबोल न्यूज

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व प्रांत सह मंत्री और पटना विश्वविद्यालय के सीनेट सदस्य विक्की राय
को भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री का दायित्व सौंपा गया।

सोमवार देर शाम युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने अपनी प्रदेश टीम की घोषणा की। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के पटना विश्वविद्यालय संयोजक रहते हुए विगत दो छात्र संघ चुनावों में इन्होंने परिषद को सफलता दिलायी थी। जिसके परिणामस्वरूप संगठन ने इन्हें अभाविप में भी उच्च जिम्मेदारियाँ सौंपी थी ।

पिछले प्रांतीय अधिवेशन में विक्की राय ने छात्र राजनीति और परिषद से दायित्वमुक्त होने के बाद ही इनके सांगठनिक क्षमताओं के कारण सक्रिय राजनीति में आने के क़यास लगाएँ जा रहें थे। इनकी प्रारम्भिक शिक्षा-दीक्षा बक्सर के ही निजी स्कूल से हुई है और उच्च शिक्षा के लिये ये पटना विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ाई किए।

पटना कॉलेज से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन के बाद पटना लॉ कॉलेज से विधि स्नातक की डिग्री ली। हाल ही में पटना विवि पत्रकारिता विभाग के पूर्व छात्र परिषद का इन्हें संयोजक बनाया गया था ।

जिसके बाद पटना विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता विक्की राय वर्तमान में पटना उच्च न्यायालय में वकालत करते आ रहे है। विक्की राय मूलतः रोहतास जिले के करगहर प्रखंड के समहुता गांव के निवासी हैं ।

नवनियुक्त प्रदेश मंत्री विक्की राय ने बातचीत में बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और पार्टी की नीतियों को जन-जन में पहुँचाने का काम करूँगा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ता होने के नाते अनुशासन एवं सांगठनिक कौशल हमें विरासत में मिली है। अतः सक्रिय राजनीति में निश्चित तौर पर मुझे इसका फ़ायदा मिलेगा

जिससे मैं समाज और संगठन को अपनी सेवाएँ अनवरत दें सकूँगा । उन्होंने संघ, अभाविप के साथ साथ युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह को धन्यवाद प्रेषित किया ।

 

करगहर (रोहतास ) संवाददाता

मो समशाद

 

Janbol News Share !
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *