AES awareness van released: चमकी बुखार के प्रति जागरूकता  हेतु वाहनों को  किया रवाना

TOP STORY
Janbol News
मोतिहारी, 4 मार्च समाहरणालय के निकट बाल उद्यान से प्रखंडवार और पंचायतवार AES/JE(चमकी बुखार) के संबंध में आम नागरिकों को जागरूक करने के उद्देश्य से प्रचार वाहनों को रवाना किया गया।
उक्त अवसर पर जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि आज रवाना किए गए प्रचार वाहनों के माध्यम से आम नागरिकों को AES/JE(चमकी बुखार) के संबंध में समग्र रूप से जागरूक किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि आम नागरिकों की सहायता हेतु/प्राप्त सूचना के आधार पर त्वरित और प्रभावकारी कारवाई के उद्देश्य से जिला नियंत्रण कक्ष(दूरभाष संख्या:06252242418/06252296406) सतत कार्यशील है।

आम नागरिकों से साफ/सफाई के मानकों का सतत अनुपालन अपेक्षित है,जो न केवल AES/JE से बचाव में सहायक है बल्कि COVID :19 से बचाव हेतु अति आवश्यक है।जिलाधिकारी ने जानकारी दी कि उक्त प्रचार वाहनों के माध्यम से प्रखंडवार/पंचायतवार निर्धारित रूट चार्ट के अनुसार लगभग दो महीनों तक प्रचार प्रसार किया जाएगा एवम् उत्पन्न परिस्थिति के अनुसार प्रचार वाहनों/मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत प्राप्त वाहनों का उपयोग चिकित्सीय प्रयोजन हेतु किया जाएगा।प्रचार वाहन रवानगी के अवसर पर सिविल सर्जन/अपर समाहर्ता/अपर समाहर्ता(आपदा प्रबंधन)/अनुमंडल पदाधिकारी,सदर/निदेशक डीआरडीए सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी आदि उपस्थित थे।उक्त कार्यक्रम पश्चात जिलाधिकारी ने सदर अनुमंडल अवस्थित Hotel S.S.exotica एवम् Hotel Ramsan Plaza का निरीक्षण किया। COVID:19 संक्रमण के कारण उत्पन्न आपातकालीन परिस्थिति से निपटने क्रम में आज निरीक्षण किए गए उक्त  होटल का उपयोग आइसोलेशन सेंटर/Quarantine centre हेतु किया जाना प्रस्तावित है।
      Reported By
ओमप्रकाश गुप्ता मोतिहारी
Janbol News Share !
  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
  •  
    1
    Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *