farm allowed to harvest farm in bihar durring lock down :राहत की खबर : फसल की कटाई पर रोक नहीं, किसानों को सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन।

TOP STORY बिहार मोतिहारी मौसम
जनबोल न्यूज
कोरोना महामारी के कारण देश भर में लॉक डाउन जारी है।
लॉकडाउन के कारण मजदूर फसल काटने नहीं जा रहे हैं।
अकेले बिहार की बात करें तो अनुमानत : 26 लाख हेक्टेयर जमीन पर गेंहूँ लगा है इसके आलावा दलहन और तिरहन की भी फसलें लगी है।
यदि यह फसलें नहीं कटती है तो देश और राज्य के सामने खाद्दान्न संकट आने की संभावना है। इन सबके बीच एक राहत की खबर मोतिहारी से आरही है।
 मोतिहारी के संग्रामपुर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी बलवंत कुमार पांडेय ने आज किसानों को खेतों मे बुलाकर मुलाकात कर समय से फसल की कटाई करने की बात कही। दरअसल ब्लॉक में अभी गेहूं की फसल और तरबूज  की फसल कटनी का समय है। लॉकडाउन  के वजह से किसान कटनी के लिए बेचैन तो है लेकिन लॉकडाउन मे घरों से बाहर नहीं निकल पा रहा है । आज प्रखंड विकास  पदाधिकारी किसानों से बुलाकर उनसे उनके समस्या के बारे मे जाना साथ ही किसानों को सरकार द्वारा किसानों के लिए जारी दिशा निर्देश से अवगत कराते हुये बताया की पांच आदमी से ज्यादा की भीड़ नहीं लगानी है ,कम-से-कम एक मीटर की दूरी बना कर रखना है,मास्क लगाना जरूरी है, समय समय पर साबुन  से हाथ धोते रहना है।फसल के खरीद -बिक्री हेतु वाहनों को  परिवहन विभाग द्वारा बी आर सी संग्रामपुर मे 8 अप्रैल को कैम्प लगा कर परमीट दी जाएगी।खेतो मे कृषि कार्य हेतु उपकरण को लाने लेजाने के लिए  बंदी मे छूट रहेगा फिर भी कोई परेशानी हो तो जिला कृषि पदाधिकारी से सम्पर्क किया जा सकता है।।
Reported By
ओमप्रकाश गुप्ता मोतिहारी
Janbol News Share !
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *