जनबोल न्यूज

पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय बाजार स्थित हाई स्कूल के सभागार में भाजपा द्वारा किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया . जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार सरकार के खनन एवं कला संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री जीवेश कुमार मिश्रा और पूर्व केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव ने इस सभा में आए सैकड़ों किसानों को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि बिलो के फायदे और इससे नहीं डरने की आश्वासन देते हुए विरोधी पार्टियों द्वारा कृषि बिल के प्रति भ्रम पैदा करने वाले यह आंदोलन को करार दिया .कृषि बिल के विरोध कर रहे किसानों को विपक्षी साजिश और फर्जी किसान बताया गया .

इस मौके पर बिहार सरकार के खनन और कला संस्कृति एवं पर्यटन विकास मंत्री जीवेश कुमार मिश्रा ने उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए कहा माननीय देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कृषि बिल्कुल को लाकर किसानों को सपने को साकार करने का काम किया है . उन्होंने किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए उठाए गए ठोस कदम बताते हुए उन्होंने कांग्रेस से सवालिया लहजे में सवाल पूछते हुए कहा कि आपने 70 वर्षों तक इस देश पर राज किया लेकिन आपने किसानों के लिए पेंशन योजना क्यों नहीं लाया, आपने 70 वर्ष तक इस देश पर राज किया लेकिन आपने किसानों के लिए किसान सम्मान योजना क्यों नहीं लाया, आपने देश पर कई अन्य कानून जोकि बदलने के लिए जरूरी था उसे क्यो नहीं बदला उसे बदलने का काम क्यों नहीं किया.

इस मौके पर देवेश चंद्र मिश्रा ने किसानों को संबोधित करते हुए कृषि बिल को क्रांतिकारी बताते हुए कहा कि किसानों के लिए यह बिल वरदान साबित होगी इससे किसानों की आमदनी दोगुनी होगी और यह किसानों के लिए क्रांतिकारी कदम है .

वही इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव ने अपनी लंबी संसदीय अनुभव की हवाला देते हुए कहा कि हमने कई सरकारों के देखा कई सरकारें आई और कई राज्य को देखा, कई सरकारें आई और गई l आज भी बिहार की 70% आबादी कृषि पर ही निर्भर है l किसानों के लिए कई कानून आई और गई लेकिन यही कांग्रेस की सरकार है जो किसानों की आंदोलन में साथ दे रही है जो घड़ियाली आंसू बहा रही है जिसने देश को बर्बाद करने का काम किया है यह वही कांग्रेस पार्टी है जो आज विधवा विलाप कर रही है l विपक्ष नाम की कोई चीज ही नहीं बची है l सभी विपक्षी पार्टिया मौज मस्ती करने मे मसगुल है .

वही पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल क्षेत्र में स्थित द्वापर कालीन पौराणिक उलार सूर्य मंदिर, ब्रिटिश कालीन भरतपुर स्थित पुस्तकालय सह संग्रहालय और विक्रम में स्थित गांधी आश्रम समेत तीनों को पर्यटन स्थल से जोड़ने की बहुप्रक्षिति मांग को उठाते हुए रामकृपाल यादव ने पर्यटन मंत्री देवेश चंद्र मिश्रा से इस मौके पर करते हुए कहा की क्षेत्र में रोजी रोजगार के अवसर प्रदान होने के साथ-साथ क्षेत्र की चौमुखी विकास होगी जिस पर देवेश चंद्र मिश्रा ने कहां कि मैं इस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए इसकी लंबी पड़ी फाइल को खोलकर अपने स्तर से यथासंभव करवाई करने की कोशिश करूँगा.

दूसरी ओर किसानो की धान खरीदी नहीं होने की सवाल पर मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा है की इस दिशा सरकार काम कर रही जल्द ही इसका समाधान हो जायेगा साथ किसानों को उनकी भुगतान भी यथाशीघ् हो इसकी भी सुनिश्चित किया जायेगा, राज्य सरकार इस दिशा मे प्रयासरत है .

इससे पहले सभी अतिथियों के साथ साथ कई किसानो को भी अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया . सबसे पहले इस कार्य क्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित कर अतिथियों द्वारा संयुक्त रूप से किया गया.

इस अवसर पर पूर्व बिक्रम विधायक राम जनम शर्मा, अशोक वर्मा, युवा और सक्रिय भाजपा नेता और किसानों के हितों के लिए सदा संघर्षशील रहने वाले शिवेंद्र धारी सिंह, जिला प्रभारी अचल सिन्हा , रविंद्र रंजन, राजकुमार शर्मा, शर्मा समेत दर्जनों नेताओं ने कृषि बिल को लेकर किसानो को उनकी शंका को निर्मूल बताते हुए किसानो के लिए हितकारी बताया l

0Shares

Leave a Reply