ljp split news

Janbol News

LJP split news :  कोरोना महामारी के बीच चढ़ते उतरते सियासी पारा में लोजपा के टूट से जुड़ी नई-नई खबर लगातार सामने आ रही है। अब नई खबर यह है कि चिराग पासवान फ्रंटफुट पर खेलना शुरू कर दिये हैं। चिराग पासवान ने अपने चाचा पशुपति पारस ,  चचेरे भाई सह लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस पासवान समेत बागी पाँचों सांसदों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है। शाम चार बजे अपने आवास पर पार्टी के भरोसेमंद लोगों के साथ बैठक के बाद चिराग पासवान ने यह निर्णय लिया है। जानकारी के मुताबिक चिराग पासवान ने मंगलवार को लोजपा कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक का आयोजन किया था। वर्चुअल बैठक के बाद पशुपति पारस समेत पाँच सांसदों को पार्टी से निकालने की घोषणा की है। इसके साथ हीं चिराग ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर अपना दावा पेश किया है।

नीतीश के खिलाफ जारी रहेगी मुहिम

लोजपा में टूट की खबर ( LJP split news ) के बीच अब चिराग पासवान भी एक्शन के मूड में आ गए हैं।  वर्चुअल बैठक के बाद नीतीश कुमार के पक्ष में लगातार बोल रहे बागी सांसद और चिराग के चाचा पारस को तो बाहर किया हीं है। इसके साथ हीं चिराग ने घोषणा कर दी है कि बिहार के वर्तमान नीतीश सरकार के खिलाफ अपनी मुहिम को वह जारी रखेंगे।  इसके लिए उन्होने बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट कार्यक्रम चलाते रहने के अपने संकल्प को दुहराया है।

तू डाल-डाल तो मैं पात-पात के मूड में हैं बागी गूट

चिराग पासवान द्वारा आयोजित की गयी कार्यसमिति  की बैठक से पहले हीं बागी गूट ने भी अपने कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया था। यही नहीं चिराग पासवान से एक कदम आगे बढ़ते हुए सूरजभान सिंह को कार्यकारी अध्यक्ष चुन लिया है।  सूरजभान सिंह को पांच दिन के भीतर राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करवाने को भी कहा गया है। बताया जा रहा है कि चुनाव में पशुपति पारस की ताजपोशी की जा सकती है। फिलहाल राजनीतिक घटनाक्रम तेजी के साथ बदल रहा है देखना काफी दिलचस्प होगा कि असली लोजपा पर दावा किसका मजबूत बनता है।

0Shares

Leave a Reply