Janbol News

बिहार : दरभंगा में टूटा बागमती का जमींदारी बांध, कई इलाकों में फैला बाढ़ का पानी

जनबोल न्यूज दरभंगा  जिले के केवटी प्रखण्ड के गोपालपुर गांव के पास अधवारा समूह की बागमती नदी से सुरक्षा के लिए बनाया गया जमींदारी बांध

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

दरभंगा  जिले के केवटी प्रखण्ड के गोपालपुर गांव के पास अधवारा समूह की बागमती नदी से सुरक्षा के लिए बनाया गया जमींदारी बांध शुक्रवार की सुबह टूट गया। नदी के जलस्तर में हुई वृद्धि के बाद करीब 20 फीट की दूरी में बांध टूट गया। बांध टूटने के बाद इलाके में अफरा-तफरी की स्थिति है। कई इलाकों में बाढ़ का पानी तेजी से प्रवेश कर रहा है। लोगों में भय की स्थिति बनी हुई है।

इलाके के लोगों की सुरक्षा के लिए जल संसाधन और बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के अभियंता लगातार बांध टूटने के बाद स्थिति को संभालने की कोशिश में लगे हैं। फिलहाल गोपालपुर गांव के कई घरों में पानी प्रवेश कर रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि यदि समय रहते बांध को नहीं ठीक किया गया तो केवटी और सिंहवाड़ा के कई गांव जलमग्न हो सकते हैं।

दो दिनों से हो रहा था बांध में रिसाव

गोपालपुर के लोगों ने बताया कि गांव के पास तटबंध में पिछले दो दिनों से इस इलाके में कई जगहों पर पानी का रिसाव हो रहा था। संभवत: रेनकट के बाद यह स्थिति बनी। विभागीय अभियंताओं ने समय से उसकी मरम्मत नहीं की। यदि समय रहते इसे नहीं बांधा गया तो केवटी और सिंहवाड़ा प्रखण्ड के दर्जनों गांव इससे प्रभावित होंगे।

खेतों में फैल रहा पानी, अभियंताओं की टीम कर रही मरम्मत

जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने घटना की सूचना मिलने के साथ अभियंताओं की टीम को मौके पर भेजा है। बांध की मरम्मत की जा रही है। बताया कि गांव के पास दो जगहों पर बांध टूटा है। खेतों में पानी फैल रहा है। शीघ्र ही इसकी मरम्मत कराकर स्थिति को नियंत्रित किया जाएगा। सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग