Janbol News

बिहार में कोरोना का हाल जानने पटना पहुंची केंद्रीय टीम , कंटेनमेंट जोन का लेगी जायज़ा

जनबोल न्यूज बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की उच्च स्तरीय टीम संयुक्त सचिव लव

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की उच्च स्तरीय टीम संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में केंद्रीय टीम को बिहार भेजने का फैसला किया है. खबर सामने आ रही है की हेल्थ डिपार्टमेंट के ज्वाइंट सेक्रेट्री लव अग्रवाल के नेतृत्व में केंद्रीय टीम पटना पहुंच गई है। सुत्रों के मुताबिक पटना पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने फिलहाल मीडिया से कोई बातचीत नहीं की है। संभवत वह हालात का जायजा लेने के बाद ही कुछ राय रखेंगे।

यह टीम पटना के कंटेनमेंट जोन के अलावे गया और बाकी अन्य जगहों का दौरा कर हालात को जानेगी। केंद्रीय टीम को सोमवार तक बिहार में रहना है। इस दौरान कंटेनमेंट जोन का दौरा करने के साथ-साथ केंद्रीय टीम गया भी जा सकती है। जहां वह जिलों के अंदर के हालात को समझेगी।

बता दें की केंद्र सरकार ने पिछले दिनों केंद्रीय एक टीम भेजने का फैसला किया था। इस टीम में के ऊपर यह जिम्मेदारी होगी कि वह बिहार सरकार के तरफ से किए जा रहे इंतजामों के साथ-साथ संक्रमण के ग्राउंड फैक्ट की स्टडी करे। केंद्रीय टीम बिहार के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर संक्रमण रोकने के उपाय पर चर्चा करेगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने अपने मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में टीम बनायी है जो बिहार दौरे पर है. इस टीम में नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के निदेशक डॉ. एस के सिंह और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के मेडिसीन विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नीरज निश्चल शामिल हैं.

ट्रेंडिंग