Janbol News

बिहार आपदा विभाग ने इन 9 जिलों में बाढ़ का अलर्ट जारी किया , डीएम को किया गया सचेत

जनबोल न्यूज बिहार में मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. अधिकतर जगहों पर ठनका और भारी बारिश

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

बिहार में मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. अधिकतर जगहों पर ठनका और भारी बारिश के आसार है. बिहार आपदा विभाग की ओर से राज्य के 9 जिलों में बाढ़ का अलर्ट जारी किया गया है.

आपदा विभाग ने सभी 9 जिलों के डीएम को पत्र लिखकर सचेत किया है. आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी पत्र के मुताबिक 18 जुलाई से लेकर 22 जुलाई तक मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. नेपाल के तराई इलाके और नेपाल से सटे उत्तर बिहार के जिलों में भारी वर्षा होने का अनुमान लगाया गया है. जिसके कारण दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, खगड़िया, पूर्वी चंपारण, शिवहर, समस्तीपुर और बेगूसराय जिले के डीएम को पत्र लिखकर सचेत किया गया है.

बारिश के लिए अहम माने जाने वाली ट्रफ लाइन पटना से होकर गुजर रही है. राजधानी में अगले 72 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बिहार में अब तक सामान्य से लगभग 36 फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है. जिसके कारण उत्तर बिहार की कई नदियां उफान पर हैं. कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है.

बता दें की कोसी और अवधारा समूह की नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है. आइएमडी, पटना की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 30 से अधिक जिलों में मध्यम से भारी बारिश के आसार है.

ट्रेंडिंग