Janbol News

दुनिया की सबसे प्रभावशाली लोग में शामिल हई शाहीनबाग की बिल्किस दादी , नरेन्द्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप आदि कई नाम शामिल

जनबोल न्यूज TIME 100 Most Influential People: आज दुनिया की सबसे मशहुर माने जाने वाली इंटरनेशनल मैगजीन TIME ने इस साल दुनिया के 100 प्रभावशाली

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

जनबोल न्यूज

TIME 100 Most Influential People: आज दुनिया की सबसे मशहुर माने जाने वाली इंटरनेशनल मैगजीन TIME ने इस साल दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों (TIME 100 Most Influential People) के नाम की सूची जारी की है … इसमें सबसे खास बात यह है की विश्न के प्रसिद्ध लोगों के नाम तो है ही लेकिन दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के लिए धरना प्रदर्शन करने वाली 82 साल की बिल्किस दादी (Bilkis Dadi)का नाम शामिल है. जो की चर्चा का विषय बना हुआ है .TIME मैग्जीन के साथ साथ बिल्किस दादी भी टॉप ट्रेंडिंग पर चल रही है.

पिछले साल के अंत में मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन एक्ट पास किया था , जिसके विरोध पुरे देश में हुआ था . दिल्ली के शाहीनबाग में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पुरे देश का ध्यान आक्रषित किया . जहां बिल्किस दादी ने 82 साल की उम्र में महीनों प्रदर्शन जारी रखा और मीडिया के तीखे सवालों का बेबाकी से जवाब देती रही . यही कारण है की आज वो दुनिया के 100 सबसे प्रभानशाली लोगों की सूची में आई और टाइम मैग्जीन ने बिल्किस दादी को आइकन बताया है. बिल्किस दादी को शाहीन बाग की दादी के नाम से भी जाना जाता है.

इटरनेशनल मैगजीन TIME ने इस साल दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ और भी कई भारतीयों के नाम शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसमें गूगल सीईओ सुंदर पिचाई, एक्टर आयुष्मान खुराना, एचआईवी सेजुड़ी रिसर्च करनेवाले रविंद्र गुप्ता का नाम भी है. वहीं, अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस का नाम भी इस लिस्ट में है.

ट्रेंडिंग