Janbol News

IPL 2020 MI vs RR : 193 रन का पीछा करते हुए , राजस्थान को मिली 57 रनों की मात

जनबोल न्यूज इंडियन प्रीमियर लीग के 20 मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

इंडियन प्रीमियर लीग के 20 मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 193 रन बनाए। राजस्थान की टीम 18.1 ओवर में 136 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

राजस्थान का पहला विकेट यशस्वी जयसवाल के रूप में गिया। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने बिना खाता खोले ही डिकॉक के हाथों कैच करवा दिया। कप्तान स्टीव स्मिथ 6 रन बनाकर आउट हुए। संजू सैमसन भी अपना खाता नहीं खोल पाए और बोल्ट की गेंद पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट हुए। महिपाल लोमरोर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में 11 रन बनाकर आउट हुए। राहुल चाहर की गेंद पर सब्सिट्यूट खिलाड़ी अनुकूल रॉय ने एक शानदार कैच लेकर उनको वापस भेजा।

लगातार गिरते विकटों के बीच जोस बटलर अकेले रन बनाते नजर आए। 34 गेंद पर 4 चौका और तीन छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। बटलर 44 गेंद पर 70 रन की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए। बाउंड्री पर कीरोन पोलार्ड ने एक शानदार कैच लेकर बटलर की पारी का अंत किया। छठा विकेट टीम का टॉम कुर्रन के रूप में गिरा। पालार्ड की गेंद पर हार्दिक पांड्या ने उनका कैच पकड़ा। राजस्थान की आखिरी उम्मीद राहुल तेवतिया को जसप्रीत बुमराह ने 5 रन के स्कोर पर बोल्ड कर वापस भेजा।

रोहित व डिकॉक ने मुंबई को अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई। इस पार्टनरशिप को कार्तिक त्यागी ने तोड़ा और उन्होंने डीकॉक को 23 रन पर बटलर के हाथों कैच करवा दिय। ये कार्तिक त्यागी का आइपीएल में पहला विकेट रहा। कप्तान रोहित शर्मा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने अपनी पारी में 35 रन बनाए, लेकिन श्रेयस गोपाल ने उन्हें आउट कर दिया। इसके बाद श्रेयस ने इशान किशन को डक पर आउट कर पवेलियन वापस भेज दिया।

पिछले मैच में महज चार गेंदों पर नाबाद 20 रन बनाने वाले क्रुणाल पांड्या ने इस मैच में 17 गेंदों पर 12 रन बनाए और जोफ्रा आर्चर की गेंद पर श्रेयस गोपाल के हाथों लपके गए। सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में 47 गेंदों पर नाबाद 79 रन की पारी खेली जबकि हार्दिक पांड्या ने 19 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से श्रेयस गोपाल को दो जबकि जोफ्रा आर्चर व कार्तिक त्यागी को एक-एक सफलता मिली।

 

ट्रेंडिंग