Janbol News

सरकारी कॉलेजों में MBBS के लिए अब 50 हजार के जगह देने होंगे 10 लाख रुपए , जाने पूरा मामला

जनबोल न्यूज हरियाणा सराकर ने MBBS के छात्रों और उनके अभिभावकों को बड़ा झटका दिया है . अचानक से फीस में बड़ी वृद्धि की है

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

हरियाणा सराकर ने MBBS के छात्रों और उनके अभिभावकों को बड़ा झटका दिया है . अचानक से फीस में बड़ी वृद्धि की है . बता दें हरियाणा के सरकारी मेडिकल कॉलेजों से MBBS करने वाले  स्टूडेंट्स को अभी सालाना 53 हजार रुपए फीस देनी होती थी. हॉस्टल फीस अलग होती थी. अब हरियाणा सरकार ने नोटिस दिया है कि मेडिकल कॉलेजों की एनुअल फीस 53 हजार से बढ़ाकर 80 हजार और एक लाख तक की जाएगी. स्टूडेंट्स को सालाना करीब 10 लाख रुपये का बॉन्ड भरना होगा. ये बॉन्ड हर साल जमा कराना होगा. चार साल का कोर्स पूरा होने के बाद तकरीबन 40 लाख का ये बॉन्ड नौकरी लगने पर चुकाना होगा. अगर छात्र की हरियाणा में सरकारी नौकरी लगती है, तो सरकार 7 साल की किस्तों में पैसा चुकाएगी. अगर नौकरी नहीं लगती या प्राइवेट नौकरी लगती है या फिर निजी प्रैक्टिस करते हैं, तो पैसे छात्र को खुद भरने होंगे.

हरियाणा सराकर के इस फैसले पर मैं फैसले की कड़ी निंदा करता हूं। क्या हम गरीब परिवारों के छात्रों के लिए ऐसा करते हैं जो प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद सरकारी कॉलेजों में प्रवेश लेते हैं ?

ट्रेंडिंग