Janbol News

किसान दिवस के अवसर पर आयोजित चौपाल मे किसानों ने सिखे आधुनिक खेती के हुनर

जनबोल न्यूज प्रखंड अंतर्गत अराप गांव में अराप लोकसेवक संगठन के द्वारा किसान चौपाल का आयोजन किया गया. कार्यक्रम को आवाज एक पहल के संस्थापक

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

प्रखंड अंतर्गत अराप गांव में अराप लोकसेवक संगठन के द्वारा किसान चौपाल का आयोजन किया गया. कार्यक्रम को आवाज एक पहल के संस्थापक लवकुश ने संबोधित किया. उपस्थित सैकड़ों किसानों से उन्होंने मैकेनिकल फॉर्मिंग, देसी गाय पर आधारित कृषि व्यवस्था, आधुनिक फसलों की खेती ,बटेर पालन,मत्स्य पालन, शहद उत्पादन जैसे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की । बकौल लवकुश खेती मे युवाओं की भागीदारी बढ़ने से खेती में मशीनरी और टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल बढ़ेगा। युवा अपने उत्पादों को बेहतर तरीके से बेच पाएंगे जिससे गांव की आर्थिक प्रगति का रास्ता अख्तियार होगा।

उन्होंने किसानों को देशी गाय का प्रचलन बढ़ाने पर और अपने उपयोगिता के हिसाब से ऑर्गेनिक फार्मिंग के तरफ मुड़ने पर जोड़ दिया। कार्यक्रम के समापन किसानों के सवाल के साथ हुआ जिसमें उन्होंने खेती के तमाम आयामों पर विभिन्न तरह के सवाल पूछे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से आवाज एक पहल के विरू , बिहार न्यूज़ प्रतिदिन के सुमित , सुधांशु रंजन, विनापानी सिंन्हा, रंजीत वर्मा, रामनाथ वर्मा,सन्नी ,अजय कुमार सिंह सहित सैकड़ों किसान सम्मिलित हुए।

ट्रेंडिंग