Janbol News

 प्रजापति समाज ने बैठक कर नीतिश जी से प्रजापति वर्ग के लिए की ये मांग..

जनबोल न्यूज प्रजापति समाज की ओर से प्रजापति भवन पटना 20 में समाज की अत्यावश्यक बैठक का आयोजन किया गया . जिसकी अध्यक्षता बिहार कुमार

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

प्रजापति समाज की ओर से प्रजापति भवन पटना 20 में समाज की अत्यावश्यक बैठक का आयोजन किया गया . जिसकी अध्यक्षता बिहार कुमार (प्रजापति) समन्वय समिति जिला नालंदा के पूर्व अध्यक्ष श्री जनार्दन पंडित ने किया और मुख्य अतिथि के रूप से पूर्व महासचिव, बिहार कुमहर( प्रजापति) समन्वय समिति बिहार ने शिरकत दी.

बैठक में समाज के विभिन्न जिलों से आए सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सरकार की प्रजापति समाज की अपेक्षा पर गहरी चिंता वयक्त की। प्रजापति समाज को सभी राजनीतिक दलों ने ठगा है, इस तरह से अगर ठगने का काम जारी रहा तो प्रजापति अपना एक अलग दिशा तय करेगी। इस पर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किए गए–

1. आज तक कोई भी स्थापित राजनैतिक दल इस समाज को एम एल ए का टिकट देने का कार्य नहीं किया,इसलिए एमएलए नहीं बने पाए हैं. प्रजापति समाज सरकार से मांग करता है कि बिहार विधान विधान परिषद में राज्यपाल के मनोनयन कोटे में से कम 1 सीट अवश्य दिया जाना चाहिए ।

2. माटी कला बोर्ड विभिन्न राज्यों में गठन हो चुका है बिहार में भी इसका यथाशीघ्र गठन किया जाए चुकि बिहार की जो सरकार है वह सामाजिक न्याय के लिए कार्य करने की दंभ भरता है और खास करके सबका साथ सबका विकास के नारों पर चल रहा है ।अगर प्रजापति समाज को जाता है तो एक-एक बेमानी होगा।

इसलिए हम अनुरोध करते हैं राज्य के मुखिया नीतीश कुमार जी से विशेष रूप से कर बध निवेदन है कि प्रजापति समाज को उचित प्रतिनिधित्व प्रदान कर संबवैधानिक प्रावधानों, संविधान कि धारा 16(4) का पूरी तरह से देने की कृपया करेगे,क्योंकि प्रजापति समाज पूरी तरह से आपके चारों पारी में तहेदिल से साथ दिया है। साथ ही यह भी अनुरोध है कि विभिन्न संवैधानिक पदों पर भी समाज को प्रतिनिधित्व देने की सुनिश्चित किया जाए।

 

ट्रेंडिंग