Janbol News

नीतिश कैबिनेट के विस्तार में इन नामों की चर्चा तेज , जाने कौन – कौन है शामिल 

जनबोल न्यूज बिहार सरकार में मंत्रीमंडल का विस्तार कुछ ही दिनों में हो जाएगा . सियासी गलियारों में  कुछ नामों की चर्चा तेज है जिनके

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

बिहार सरकार में मंत्रीमंडल का विस्तार कुछ ही दिनों में हो जाएगा . सियासी गलियारों में  कुछ नामों की चर्चा तेज है जिनके मंत्रीमंडल में शामिल होना लगभग तय माना जा रहा है .

मंत्रिमंडल विस्‍तार को लेकर कई नामों की चर्चा है। इनमें शामिल बीजेपी के शाहनवाज हुसैन की एंट्री तय मानी जा रही है। बीजेपी सूत्रों की मानें तो विधानसभा चुनाव में जीत से उत्साहित पार्टी का सारा फोकस इस बार सामाजिक और क्षेत्रीय समीकरण साधने पर है। यही वजह है कि संभावित मंत्रियों के नाम को अंतिम रूप देने में समय लग रहा है।

जानकारी के अनुसार सूत्रों  गुरुवार को भाजपा कोटे से मंत्री बनने वालों के नाम तय हो जाएंगे।  जदयू और भाजपा, दोनों ही खेमे में संभावित मंत्रियों में कुछ नए तो कुछ पुराने चेहरों के नाम सामने आ रहे हैं।

जदयू कोटे से जिनके मंत्री बनने की चर्चा है, उनमें श्रवण कुमार, सुधांशु शेखर, महेश्वर हजारी, मदन सहनी, बीमा भारती, दामोदर रावत, सुनील कुमार, लेसी सिंह, शालिनी मिश्रा, सुमित कुमार, नीरज कुमार, महेश्वर हजारी, दामोदर रावत के नाम सामने आ रहे हैं। जबकि भाजपा कोटे से संभावित मंत्रियों में सैयद शाहनवाज के अलावा संजीव चौरसिया, नितिन नवीन, राणा रणधीर सिंह, प्रमोद कुमार, भागीरथी देवी, नीतीश मिश्रा, रामप्रवेश राय आदि के नाम चर्चा में हैं।

हालांकि इस बीच जदयू और भाजपा के बीच मंत्रियों की संख्या तय होने को लेकर अटकलों का दौर जारी है। भाजपा सूत्रों की मानें तो मंत्रिमंडल में भाजपा के हिस्से में 22 तो जदयू को 14 मंत्री पद मिले हैं। हम और वीआईपी को क्रमश: जदयू और भाजपा अपने-अपने कोटे से मंत्रीपद देंगे। अभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को छोड़कर 13 मंत्री हैं। इनमें जदयू से चार, भाजपा कोटे से सात जबकि हम व वीआईपी कोटे से एक-एक मंत्री शामिल हैं। वहीं एक चर्चा यह भी है कि मंत्रिमंडल में जदयू को 16, भाजपा को 18 और हम व वीआईपी के हिस्से में एक-एक मंत्री होंगे। हालांकि मंत्रिमंडल विस्तार होने तक संख्या को लेकर कयासों का दौर जारी रहेगा।

 

ट्रेंडिंग