Janbol News

तेजस्वी ने DM से बात कर , अभ्यार्थियों को दिलाई ये अनुमति

जनबोल न्यूज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बुधवार को ईको पार्क पहुंचे . प्राथमिक शिक्षक नियोजन प्रक्रिया को पुरा करने की मांग को लेकर धरना

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बुधवार को ईको पार्क पहुंचे . प्राथमिक शिक्षक नियोजन प्रक्रिया को पुरा करने की मांग को लेकर धरना दे रहे शिक्षक अभ्यार्थियों से मुलाकात करने पहुंचे और उनकी मांग को सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद किया .

तेजस्वी ने सैकड़ों अभ्यार्थियों के दर्द को सुना फिर उसके बाद  डीजीपी, मुख्य सचिव और डीएम को कॉल लगा दिया. इन अधिकारियों से बात कर तेजस्वी यादव ने शिक्षक अभ्यर्थियों को गर्दनीबाग धरनास्थल पर धरना देने की इजाजत देने की मांग की. इस दौरान जब तक के लिए मांग पूरी नहीं हुई, तेजस्वी इको पार्क में ही डटे रहे.

शिक्षक अभ्यर्थियों के बीच से ही तेजस्वी यादव ने पहले बिहार के मुख्य सचिव उसके बाद डीजीपी और अंत मे पटना डीएम को फोन लगाया. डीजीपी और मुख्य सचिव ने तेजस्वी से बात की फिर पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह  मामले की गंभीरता को समझते हुए शिक्षक अभ्यर्थी को गर्दनीबाग में धरना देने की अनुमति दे दी.

जैसे ही जिला प्रशासन द्वारा गर्दनीबाग धरना स्थल पर शिक्षक अभ्यर्थियों को धरना देने की अनुमति मिली तेजस्वी इको पार्क (Eco Park) से पैदल ही गर्दनीबाग धरनास्थल पहुंच गए और यहां भी शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ धरने पर बैठ गए. ऐसे में वहां ‘जिंदाबाद’ के नारे लगने लगे. इस दौरान तेजस्वी यादव के निशाने पर नीतीश कुमार रहे.

बताते चले की जस्वी यादव ने शिक्षक अभ्यर्थियों के बीच सरकार के मुख्य सचिव दीपक कुमार और फिर पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने दोनों अधिकारियों से शिक्षक अभ्यर्थियों को प्रदर्शन के लिए स्थान उपलब्ध कराने की मांग की। गर्दनीबाग में दो दिनों से धरना दे रहे इन शिक्षक अभ्यर्थियों पर मंगलवार को ही पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। प्रशासन का कहना था कि इन्हें 21 जनवरी तक धरना देने की इजाजत थी लेकिन 19 तारीख को लाठीचार्ज के बाद आगे का परमिशन रद्द कर दिया गया।

ट्रेंडिंग