Janbol News

पटना के इन 18 प्राईवेट हॉस्पिटल में होगा कोरोना का इलाज , देखे लिस्ट

जनबोल न्यूज बिहार में कोरोना के बढ़ रहे केस को देखते हुए सरकारी अस्पताल के साथ -साथ अब पटना के प्राईवेट हॉस्पिटल में भी कोरोना

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

बिहार में कोरोना के बढ़ रहे केस को देखते हुए सरकारी अस्पताल के साथ -साथ अब पटना के प्राईवेट हॉस्पिटल में भी कोरोना का इलाज होगा .पटना जिला प्रशासन ने पाटलिपुत्रा स्थित रुबन मेमोरियल हॉस्पिटल (Ruban Memorial Hospital) समेत कुल 18 प्राइवेट हॉस्पिटल को अपने अपने अस्पताल में कोरोना वार्ड बनाने का आदेश जारी किया है. पटना सिविल सर्जन ने इस बाबत एक आदेश पत्र भी जारी कर दिया है।

पटना सिविल सर्जन की ओर से जारी इस आदेश के बाद रुबन समेत सभी हॉस्पिटल अपने अपने अस्पताल में कोविड 19 वार्ड बनाना शुरू भी कर दिया है. पटना में सबसे अधिक कोविड 19 बेड रुबन मेमोरियल हॉस्पिटल के पास है. पटना के इन 18 निजी अस्पतालों में 20 से 25 फीसदी बेड कोविड-19 के मरीजों के लिए आरक्षित रखने को कहा गया है.

सभी अस्पतालों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल का अनुपालन करने, स्वास्थ्य विभाग के ऑनलाइन पोर्टल पर जानकारी उपलब्ध कराने से लेकर सिविल सर्जन कार्यालय को जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश डीएम कुमार रवि ने दिया है. पटना के जिन निजी अस्पतालों में कोरोना का इलाज होगा वो निम्नलिखित हैं.

1. पारस हॉस्पिटल

2.क्रॉस हॉस्पिटल

3. हाईटेक इमरजेंसी

4. जीएस न्यूरोसाइंस

5. अरविंद हॉस्पिटल

6. मेडिका मगध हॉस्पिटल

7.डॉ.विमल हॉस्पिटल

8.हार्ट हॉस्पिटल

9. श्री मुरलीधर हॉस्पिटल

10. अनूप इंस्टीच्यबट

11. एएस नर्सिंग होम

12.बुद्धा सेंट्रल हॉस्पिटल

13. महावीर वात्सल्य

14. पालम वीयू हॉस्पिटल

ट्रेंडिंग