Janbol News

पबजी, लूडो समेत 118 चीनी ऐप बंद होना स्वागत योग्य कदम- सतीश राजू

जनबोल न्यूज भारत सरकार ने  एक बड़ी कार्यवाही करते हुए च्न्ठळ, सहित चीन के 118 मोबाइल ऐप्स को बैन कर दिया है। इनमें पबजी जैसा

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

भारत सरकार ने  एक बड़ी कार्यवाही करते हुए च्न्ठळ, सहित चीन के 118 मोबाइल ऐप्स को बैन कर दिया है। इनमें पबजी जैसा बड़ा गेमिंग एप भी शामिल है जो किशोरों में काफी लोकप्रिय है। उनमें गेमिंग एप पबजी के अलावा बायडू,, लूडो वर्ल्ड, चेस रेस, गेम आफ सुल्तांस जैसे गेमिंग ऐप शामिल है।

भारतीय जनता पार्टी क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री सतीश राजू ने भारत सरकार के इस फैसले का स्वागत किया हैद्य श्री राजू ने कहा की चीनी ऐपों पर यह प्रतिबन्ध बिल्कुल सही और राष्ट्रहित में लिया हुआ फैसला हैद्य फैसला देश में मोबाइल और इंटरनेट का इस्तेमाल करने के देशवासियों के लिए सेफगार्ड होगा।

फिलहाल जिन 118 चीनी मोबाइल एप को बैन किया गया है, उनमें ज्यादातर मोबाइल गेमिंग एप हैं। इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता सुमीत श्रीवास्तव ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से सरकार चीनी एप पर बैन के साथ ही भारतीय एप को विकसित और प्रचारित करने मे जुटी है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई भारतीय एप की प्रशंसा कर मोबाइल गेम बनाने के लिए भी स्टार्ट अप को प्रेरित कर चुके हैं। हाल के दिनों में प्ले स्टोर पर भी कई भारतीय एप लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचे हैं। भारत की संप्रभुता, अखंडता, सुरक्षा और शांति-व्यवस्था के लिए खतरनाक मानते हुए इन पर पाबंदी लगाई गई है।

ट्रेंडिंग