Janbol News

MI vs KKR : मुंबई इंडियंस , कोलकाता को 8 विकेट से हराकर अंक तालिक में पहुंची पहले स्थान पर

जनबोल न्यूज इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 32वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अबू धाबी के मैदान पर खेला

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 32वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अबू धाबी के मैदान पर खेला गया। इस मैच में कोलकाता के नए कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और पैट कमिंस के दमदार अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 148 रन बनाए।

इस तरह मुंबई के सामने मुकाबला जीतने के लिए 149 रन का लक्ष्य था। मुंबई ने इस आसान लक्ष्य को 16.5 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 8 विकेट से जीत दर्ज की। ये मुंबई की इस सीजन में छठी जीत रही। इस जीत के बाद मुंबई की टीम अंक तालिक में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

मुंबई के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा व क्विंटन डिकॉक ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की। इस पार्टनरशिप को शिवम मावी ने तोड़ा और उन्होंने रोहित को 35 रन पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवा दिया। सूर्यकुमार यादव 10 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हो गए।

ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक आखिरी तर डटे रहे और 78 रन की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी। हार्दिक पांड्या ने भी 11 गेंदों पर तेज 21 रन की पारी खेली और नाबाद पवेलियन लौटे।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम को तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी के रूप में पहला झटका लगा, जो 7 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट हुए। टीम को दूसरा झटका नितीश राणा के रूप में लगा जो 5 रन बनाकर नैथन कुल्टर नाइल की गेंद पर डिकॉक के हाथों कैच आउट हुए।

केकेआर को तीसरा झटका सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के तौर पर लगा जो 21 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर किरोन पोलार्ड के हाथों कैच आउट हुए। टीम को चौथा झटका भी राहुल चाहर ने दिया। राहुल चाहर ने दिनेश कार्तिक को 4 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। आंद्रे रसेल 12 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर डिकॉक के शिकार बने।

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से पैट कमिंस ने 35 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। ये उनके करियर का पहला अर्धशतक रहा। केकेआर की ओर से पैट कमिंस 53 रन बनाकर और कप्तान इयोन मोर्गन 39 रन बनाकर नाबाद लौटे। नैथन कुल्टर नाइल ने आखिर के ओवर में 21 रन लुटाए।

इस मुकाबले के लिए कोलकाता की टीम में दो बदलाव देखने को मिले, जबकि मुंबई इंडियंस में एक बदलाव हुआ । केकेआर ने टॉम बैंटन और कमलेश नागरकोटी को बाहर किया और उनकी जगह क्रिस ग्रीन और शिवम मावी को टीम में जगह दी गई। वहीं, मुंबई ने जेम्स पैटिंसन की जगह नैथन कुल्टर नाइल को चुना।

ट्रेंडिंग