Janbol News

CSK vs RR Match 2020 : राजस्थान ने चेन्नई की टीम को सात विकेट से दी मात

जनबोल न्यूज इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 37वां मुकाबला अबू धाबी के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 37वां मुकाबला अबू धाबी के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट से हरा दिया। इस मैच में चेन्नई के कप्तान एमएस धौनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 125 रन बनाए। राजस्थान ने 126 रनों के लक्ष्य को तीन विकेट खोकर 17.3 ओवर में हासिल कर लिया।

126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन 26 रन के कुल स्कोर पर बेन स्टोक्स 19 रन बनाकर आउट हो गए। उनको दीपक चाहर ने बोल्ड किया। टीम को दूसरा झटका रोबिन उथप्पा के रूप में लगा जो 4 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने। राजस्थान को तीसरा झटका दीपक चाहर ने दिया। चाहर ने संजू सैमसन को बिना खाता खोले धौनी के हाथों कैच आउट कराया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से पारी की शुरुआत सैम कुर्रन और फाफ डुप्लेसिस ने की, लेकिन 13 रन के कुल स्कोर पर टीम को पहला झटका फाफ के रूप में लगा। डुप्लेसिस 9 गेंदों में 10 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट हुए। टीम को दूसरा झटका शेन वॉटसन के रूप में लगा जो 3 गेंदों पर 8 रन बनाकर कार्तिक त्यागी की गेंद पर तेवतिया के हाथों कैच आउट हुए।

सीएसके को तीसरा झटका सैम कुर्रन के रूप में लगा जो 22 रन बनाकर श्रेयस गोपाल की गेंद पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट हुए। अंबाती रायुडू  को राजस्थान के स्टार राहुल तेवतिया ने चकमा देकर 13 रन के स्कोर पर संजू सैमसन के हाथों कैच करवाया। टीम को पांचवां झटका कप्तान एमएस धौनी के रूप में लगा जो 28 गेंदों में 28 रन बनाकर रन आउट हो गए। जडेजा 35 और केदार जाधव 4 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इस मुकाबले के लिए चेन्नई सुपर किंग्स में दो बदलाव देखने को मिले हैं। सीएसके ने चोटिल ड्वेन ब्रावो की जगह जोश हेजलवुड को मौका दिया है, जबकि कर्ण शर्मा की जगह पीयुष चावला को मौका दिया है। एक बदलाव राजस्थान की टीम में भी हुआ है। जयदेव उनादकट की जगह अंकित राजपूत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

ट्रेंडिंग