Janbol News

IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स ने मुम्बई के खिलाफ 8 विकेट से बड़ी जीत हासिल की , बेन स्टोक्स ने लगाया शतक

जनबोल न्यूज राजस्थान रॉयल्स के तूफानी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने आइपीएल 2020 के 45वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलते हुए शतक

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

राजस्थान रॉयल्स के तूफानी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने आइपीएल 2020 के 45वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलते हुए शतक ठोक दिया। ये स्टोक्स के आइपीएल करियर का दूसरा शतक रहा। उन्होंने अपना शतक 59 गेंदों पर पूरा किया और अपनी शतकीय पारी के दौरान 13 चौके व 3 छक्के लगाए। उन्होंने जेम्स पैटिनसन की गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया और टीम को चौका लगाकर जीत दिला दी।

इस मैच में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 196 रन का बड़ा टारगेट दिया था और मुंबई ने राजस्थान के दो विकेट 44 रन पर गिरा भी दिए थे, लेकिन इसके बाद बेन स्टोक्स ने संजू सैमसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए नाबाद 152 रन की शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को 8 विेेकेट से बड़ी जीत दिला दी। संजू सैमसन ने भी शानदार पारी खेली और 31 गेंदों पर 4 चौके व 3 छक्कों की मदद से नाबाद 54 रन बनाए।

बेन स्टोक्स ने इस मैच में 60 गेंदों पर नाबाद 107 रन की पारी खेली और उनका स्ट्राइक रेट 178.33 का रहा। ये उनके आइपीएल करियर का बेस्ट स्कोर भी रहा। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से बेन स्टोक्स आइपीएल में शतक लगाने वाले सातवें बल्लेबाज बने तो वहीं मुंबई के खिलाफ इस लीग में राजस्थान की तरफ से शतकीय पारी खेलने वाले वो दूसरे बल्लेबाज बने। बेन से पहले आइपीएल में मुंबई के खिलाफ पहला शतक लगाने वाले राजस्थान के बल्लेबाज यूसुफ पठान थे।

ओवरऑल सभी टीमों के बल्लेबाजों की बात करें तो मुंबई इंडियंस के खिलाफ आइपीएल में शतक लगाने वाले बेन स्टोक्स छठे बल्लेबाज बने।

ट्रेंडिंग