Janbol News

MI vs RCB : मुंबई की टीम ने आरसीबी को 5 विकेट से हराया

जनबोल न्यूज MI vs RCB IPL 2020 Match: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 48वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

MI vs RCB IPL 2020 Match: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 48वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अबू धाबी के मैदान पर खेला गया। इस मैच में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में मुंबई के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए देवदत्त पडिक्कल के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए।

मुंबई के सामने जीत के लिए आरसीबी ने 165 रन का लक्ष्य रखा और इस टारगेट को मुंबई की टीम ने सूर्यकुमार यादव की शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 19.1 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया और आरसीबी को 5 विकेट से हरा दिया।

165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम को पहला झटका क्विंटन डिकॉक के रूप में लगा जो 18 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर गुरकीरत के हाथों कैच आउट हुए। इशान किशन 25 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हो गए। सौरव तिवारी 5 रन बनाकर जबकि क्रुणाल पांड्या 10 रन बनाकर आउट हो गए। हार्दिक पांड्या भी 17 रन बनाकर आउट हुए। सू्र्यकुमार यादव ने 43 गेंदों पर नाबाद 79 रन की पारी खेल और अपनी टीम को जीत दिला दी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को देवदत्त पडिक्कल और जोश फिलिपी ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 54 रन बनाए। हालांकि, 73 रन के कुल स्कोर पर फिलिपी 33 रन बनाकर आउट हो गए। पडिक्कल ने 30 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। हालांकि, विराट कोहली 9 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर सौरभ तिवारी के हाथों कैच आउट हुए।

RCB को तीसरा झटका एबी डिविलियर्स के रूप में लगा जो 12 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए। उनको पोलार्ड ने चाहर के हाथों कैच आउट कराया। टीम को चौथा झटका शिवम दुबे के रूप में लगा जो 2 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह के शिकार बने। बुमराह ने मुंबई को पांचवीं सफलता देवदत्त पडिक्कल को आउट कर दिलाई, जो 74 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच आउट हुए।

बैंगलोर का छठा विकेट क्रिस मॉरिस के रूप में गिरा जो 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर पैटिंसन के हाथों कैच आउट हुए।

 

ट्रेंडिंग