Janbol News

लालू की जमानत याचिका पर 6 नवंबर को होगी सुनवाई , कोर्ट ने मंजूर की अर्जी

जनबोल न्यूज राजद सुप्रीमों और चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर 9 नवंबर की जगह कल यानि 6 नवंबर को सुनवाई

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

राजद सुप्रीमों और चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर 9 नवंबर की जगह कल यानि 6 नवंबर को सुनवाई होने जा रही है . कल रांची हाईकोर्ट में यह सुनवाई होगी.

बता दें लालू यादव पर लगे 3 केस मे से देवघर और चाईबासा मामले में जमानत मिल चुकी है. लेकिन दुमका ट्रेजरी केस में कल सुनवाई होनी है. दुमका केस में 9 नवंबर को सुनवाई होने वाली थी, लेकिन लालू प्रसाद ने 6 नवंबर को ही इस मामले पर सुनवाई करने के लिए आग्रह किया था .इस आग्रह को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है.

कोर्ट को दिए आवेदन में लालू प्रसाद के वकील ने कहा था कि 2 लाख रुपए लालू प्रसाद को जमा करना है. 30 माह लालू प्रसाद जेल में रह चुके हैं. दुमका केस में सुनवाई के बाद ही लालू प्रसाद जेल से बाहर निकल सकते. 9 नवंबर को दुमका केस में लालू प्रसाद आधी सजा पूरी हो जाएगी. जिसके बाद वह 9 के बाद उनके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो जाएगा. 9 नवंबर को इसकी सुनवाई होने वाली थी. लेकिन अब 6 नवंबर को ही सुनवाई होगी.

गौरतलब हो लालू प्रसाद ने अपनी जमानत याचिका में अपनी बीमारी के बारे में भी बताया था. याचिका में बताया गया था कि वह करीब 15 बीमारी ग्रसित है. उनका इलाज कई सालों से रांची के रिम्स में हो रहा है. उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहता है. इसलिए उनको जमानत दे दी जाए. जमानत के लिए लालू ने 4 जुलाई को हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी.

ट्रेंडिंग