Janbol News

बिहार सरकार ने अंचलाधिकारी की रैंकिंग जारी की , जाने किसे मिला कौन सा स्थान

जनबोल न्यूज बिहार सरकार ने अंचल कार्यालयों में सुधार और अंचलाधिकारियों पर नकेल कसने के लिए अंचलाधिकारियों के काम के आधार पर रैंकिंग की है.

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

बिहार सरकार ने अंचल कार्यालयों में सुधार और अंचलाधिकारियों पर नकेल कसने के लिए अंचलाधिकारियों के काम के आधार पर रैंकिंग की है. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग हर महीने बेहतर और खराब काम करने वाले अंचलाधिकारी की रैंकिंग जारी कर रही है. एक बार फिर से राजस्व विभाग ने काम के आधार पर रैंकिंग तय की है.

टॉप 5 रैकिंग अंचल

नंबर वन पर दरभंगा का अलीनगर अंचल है जिसे 99.81 परसेंट नंबर मिला है. दूसरा सबसे बेहतर काम करने वाला अंचल मधुबनी का पंडौल है। तीसरे नंबर पर पश्चिम चंपारण का रामनगर, चौथे नंबर पर कटिहार का मनिहारी अंचल और पांचवें नंबर पर भागलपुर का इस्लामपुर अंचलाधिकारी का कार्य रहा। इन पांचों अंचल ऊपर से एक से पांच तक की रैंकिंग में हैं.

आईए अब निचले पायदान को जानते है

सरकारी रिपोर्ट के अनुसार सबसे खराब परफॉर्मेंस वाला अँचल सहरसा का पतरघाट है जो सबसे निचले पायदान यानि 534 रैंक मिला है. नीचे से दूसरे स्थान पर दरभंगा का बहेरी अंचल है जिसे 533 रैंक मिला है. पश्चिम चंपारण का नौतन नीचे से तीसरे नंबर पर यानि 532 नंबर पर,अररिया का भरगामा को 531 रैंक और बांका के चानन अंचल को 530 रैंक मिला है. इस तरह से ये पांचों अंचल बिहार के सबसे खराब प्रदर्श करने वाले रहे।

ट्रेंडिंग