Janbol News

बिहार के स्वास्थ की हालत जानकर हुए नाराज ।

जनबोल न्यूज  बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल खड़े होते देख स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सिविल सर्जनो के साथ

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

जनबोल न्यूज

 बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल खड़े होते देख स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सिविल सर्जनो के साथ बैठक किया ।    कोरोना काल से  राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर काफी सवाल उठा रहा था जिसके बाद बिहार सरकार हेल्थ डिपार्टमेंट को सुदृढ़ करने में जुटी हुई है। बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार के निर्देश पर सभी 38 जिलों के जिलाधिकारियों ने विभिन्न अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान राज्य के सरकारी अस्पतालों की स्थिति काफी बदतर दिखी।

बिहार के सदर अस्पतालों और अनुमंडलीय अस्पतालों में एक्स-रे, सिटी स्कैन की सुविधाओं और साफ-सफाई की काफी कमी देखी गई। इस लचर व्यवस्था का देखकर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत  ना खुश दिखे।

हलाकि करोना काल स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव के बदले जाने पर भी विपक्ष सवाल खडा किया था।

कुछ दिन पहले पटना के पीएमसीएच के व्यस्था पर पालीगंज के विधायक संदीप सौरभ ने सवाल खडा किया। वहा वे पालीगंज के एक मरीज को देखने पहुँचे थे । जिसके बाद वे पीएमसीएच के व्यस्था को लेकर सवाल खडा किया था।

ट्रेंडिंग