Janbol News

पटना नगर निगम का होगा विस्तार , अब ये पंचायत होगें नगर निगम में शामिल 

जनबोल न्यूज पटना नगर निगम का विस्तार होने जा रहा है . अब पटना नगर निगम में संपतचक की चार फुलवारी प्रखंड की पांच पंचायतों

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

पटना नगर निगम का विस्तार होने जा रहा है . अब पटना नगर निगम में संपतचक की चार फुलवारी प्रखंड की पांच पंचायतों के कई गांव शामिल किए जाने का प्रस्ताव है . अगर इसपर कैबिनेट की मुहर लगती है तो इससे दक्षिण दिशा में भी पटना नगर निगम का विस्तार होगा . वहीं , दानापुर , खगौल और फुलवारी नगर परिषद के शामिल होने से पटना का विस्तार होगा .

नगर निगम में  शामिल होने की बात को लेकर सोमवार को फुलवारी से लेकर सम्पतचक प्रखंड तक चर्चा का विषय बना रहा .  फुलवारीशरीफ के 5 पंचायतों , नगर परिषद व सम्पतचक प्रखंड के 4 पंचायतों को नगर निगम में शामिल किया जाएगा .नगर विकास ने लगभग इसकी प्रक्रिया पुरी कर ली है .

इस तरह पटना निगम क्षेत्रफल और आबादी के लिहाज से बड़े शहरों से टक्कर लेने लगेगा . अभीनगर निगम के विस्तार पर राज्य कैबिनेट की मुहर लगनी बाकी है . बावजूद इसकी चर्चा शुरु हो गई है . नहर निगम के साथ ही दानापुर , फुलवारी और खगौल नगर परिषद की राजनीति गर्म हो गई है . नगर परिषद पर कब्जा करने वाले पार्षद इसपर आपति भी जता रहे है . वहीं , कई लोग नगर निगम के विस्तार को समय की जरूरत बता रहे है . इनका मानना है की इससे पटना के विस्तार को बल मिलेगा.

ट्रेंडिंग