Janbol News

कोरोना वैक्सीन का इंतेजार खत्म, पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन का किया आरंभ

जनबोल न्यूज भारतवायिसों का आज कोरोना वैक्सीन को लेकर इंतेजार खत्म हो गया . आज से देश भर कोविशील्ड का वैक्सीन लगाया जा रहा है

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

भारतवायिसों का आज कोरोना वैक्सीन को लेकर इंतेजार खत्म हो गया . आज से देश भर कोविशील्ड का वैक्सीन लगाया जा रहा है . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देशभर में कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ किया .

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा की कोरोना वैक्सीन की 2 डोज लगनी बहुत जरूरी है. पहली और दूसरी डोज के बीच लगभग एक महीने का अंतराल भी रखा जाएगा. दूसरी डोज़ लगने के 2 हफ्ते बाद ही आपके शरीर में कोरोना के विरुद्ध ज़रूरी शक्ति विकसित हो पाएगी. भारत वैक्सीनेशन के अपने पहले चरण में ही 3 करोड़ लोगों का टीकाकरण कर रहा है.

हमारे वैज्ञानिक और विशेषज्ञ जब दोनों मेड इन इंडिया वैक्सीन की सुरक्षा और प्रभाव को लेकर आश्वस्त हुए, तभी उन्होंने इसके इमरजेंसी उपयोग की अनुमति दी। इसलिए देशवासियों को किसी भी तरह के प्रोपेगेंडा, अफवाहें और दुष्प्रचार से बचकर रहना हैः

पीएम ने कहा भारत के वैक्सीन वैज्ञानिक, हमारे मेडिकल सिस्टम, भारत की प्रक्रिया की पूरे विश्व में बहुत विश्वसनीयता है. हमने ये विश्वास अपने ट्रैक रिकॉर्ड से हासिल किया है.

 

ट्रेंडिंग