Janbol News

बिहार कॉलेज ऑफ फिजियोथेरापी एवं अकुपेशनल थेरापी में स्नातकोत्तर की पढ़ाई शुरू करने के लिए छात्रों ने सीएम नीतिश को पत्र लिखकर की मांग

जनबोल न्यूज बिहार कॉलेज ऑफ फिजियोथेरापी एवं अकुपेशनल थेरापी में स्नातकोत्तर की पढ़ाई अतिशीघ्र आरंभ करने के लिए छात्रों द्वारा शांतिपूर्ण कार्य बाधित करने के

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

बिहार कॉलेज ऑफ फिजियोथेरापी एवं अकुपेशनल थेरापी में स्नातकोत्तर की पढ़ाई अतिशीघ्र आरंभ करने के लिए छात्रों द्वारा शांतिपूर्ण कार्य बाधित करने के संबंध में सीएम नीतिश कुमार को पत्र लिखा गया . 

पत्र में लिखा गया की  श्रीमान, उपयुक्त विषय के संबंध में कहना है कि बिहार कॉलेज ऑफ फिजियोथेरापी एवं अकूपेशनल थरापी, विकलांग भवन अस्पताल में स्नातकोतर की पढ़ाई नहीं शुरू होने के कारण इस संस्थान में अध्यनरत सभी छात्र हतोत्साहित एवं आक्रोशित है।

11 सितंबर 2016 में माननीय मुख्यमंत्री (श्री नीतीश कुमार) जी का आगमन इस संस्थान में हआ था, एवं उनके दवारा इस संस्थान में स्नात्तकोत्तर की पढ़ाई शुरू करने का आश्वासन दिया गया था. परंतु उनके आश्वासन के बावजूद सरकार के तरफ से इस संस्थान में स्नातकोत्तर की पढाई शरू करने की दिशा में कोई उचित कार्यवाई नही की गई है। जबकि कई बार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य संचिवों एवं अन्य पदाधिकारियों को यहां के पदाधिकारि एवं विद्यार्थियों द्वारा इस ओर ध्यान आकृष्ट करने हेतु पत्राचार किया गया है .

ज्ञातव्य हो कि बिहार के सभी निजि फिजियोथेरापी एवं अकपेशनल थेरेपी महाविदयालयों में स्नातकोत्तर की पढाई हेतु सरकार दवारा अनाप्पती पत्र (NOC) प्रदान किया जा चका है (पत्र सलग्न), परन्तु बिहार में फिजियोथेरापी एवं । अकपेशनल थेरापी का एकमात्र सरकारी महाविदयालय होते हए भी, सरकार दवारा स्नातकोत्तर की पढ़ाई शुरू करने में लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है।

संस्थान के मेधावी छात्रों के भविष्य के साथ सरकार द्वारा खिलवाड़ किया जा रहा है, इस प्रकार के सौतेले व्यवहार से संस्थान क मूल्य कम ही होता है, एवं इस संकाय से छात्रों का संकल्प टूटता है।

– विभाग एवं सरकार के इस रवैये से यहां के स्नातक में पढ़ रहे छात्रों में काफी निराशा एवं आक्रोश का भाव उत्पन्न हो रहा है, जिसके चलते यहां के छात्रों के दवारा एक सप्ताह के भीतर यदि इस संस्थान में स्नातकोत्तर की पढ़ाई शुरू करने की दिशा में कोई ठोस कार्यवाई शुरू नहीं की जाती है तो हम सभी विहार कालेज ऑफ फिजियोथेरापी एवं अकुपेशनल थेरापी एवं विकलांग भवन अस्पताल के प्रशासनिक कार्यों को बाधित एवं स्थगित करने हेतु विवश हो जाएंगे।

अतः श्रीमान से विनम्र निवेदन है कि छात्रहित को ध्यान में रखते हुए एक सप्ताह के भीतर स्नात्तकोत्तर पढाई शुरू करने हेतु अनापत्ति पत्र (NOC) प्रदान कर के ठोस निर्णय लेने की कृपा करें।

ट्रेंडिंग