Janbol News

संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान विपक्ष ने किसान आंदोलन को लेकर किया जमकर हंगामा

जनबोल न्यूज आज संसद में बजट सत्र का आरंभ किया गया . जब संसद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अभिभाषण दे रहे थे . तो विपक्ष

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

आज संसद में बजट सत्र का आरंभ किया गया . जब संसद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अभिभाषण दे रहे थे . तो विपक्ष हंगामा करने लगे . और कृषि कानून को रद्द करने की मांग करने के साथ साथ जोर – जोर नारे लगाने लगे .

बजट सत्र में  आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा, ‘कृषि कानूनों को रद किया जाना चाहिए. हमने राष्ट्रपति के अभिभाषण का विरोध किया और किसानों के समर्थन में नारे लगाए. हमें सेंट्रल हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं थी. किसानों को देशद्रोही कहा गया इसलिए हमने विरोध किया.

उन्होंने आगे कहा, ‘किसानों को इस ठंड में पानी की बौछार और आंसू गैस के गोले झेलने पड़े। ये तीनों कानून वापस होने चाहिए। इसके लिए आज हम लोगों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का विरोध किया और वहां नारे लगाए। हम लोगों को सेंट्रल हॉल में नहीं घुसने दिया गया.

राष्ट्रपति के संबोधन के दौरान राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनिवाल ने पोस्टर लहराया और नारेबाजी की। वे तीनों कृषि कानूनों को रद करने की मांग कर रहे थे

इसपर केद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा, ‘आज का बजट सत्र राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पूरे विपक्ष ने इसका बहिष्कार किया. बता देंआज दोपहर 3 बजे फिर से शुरू होगी.आर्थिक सर्वेक्षण 2020-21 आज संसद में पेश किया जाएगा.

 

 

 

ट्रेंडिंग