Janbol News

Corona Impact in India : खुलासा! भारत में दो नहीं, छह लाख लोगों की हुयी है कोरोना से मौत

Corona Impact in India  कोरोना के प्रभाव से पूरा भारत जूझ रहा है। हर रोज मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होरही है। शुक्रवार के

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

Corona Impact in India  कोरोना के प्रभाव से पूरा भारत जूझ रहा है। हर रोज मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होरही है। शुक्रवार के आंकड़ों पर नजर डाला जाये तो भारत में कुल 4,14,188 नये मामले सामने आये हैं। यह आंकड़ा पहली और दूसरी वेब में अबतक किसी भी देश में मिले सबसे बड़ा आंकड़ा है। भारत के संदर्भ में जब यह आंकड़े सामने आये थे कि मरने वालों की संख्या सरकारी आंकड़े से 3-6 गुणा तक अधिक है तो हम सब चौंक गये थे। लेकिन जो नया आंकड़ा भारत के संदर्भ में प्रकाशित की गयी थी उसे तो सत्यापित करता हीं हैं आंकड़ा छुपाने वाले देशों में भारत के अलावा भारत ,रूस ,मिस्र ,अमेरिका जैसे कई  देश शामिल हैं।

यह किया गया है स्टडी में दावा

https://linksredirect.com/?cid=132094&source=linkkit&url=https%3A%2F%2Fwww.myntra.com%2F

शोध करने वाली संस्थान Institute for Health Metrics and Evaluation ( IHME) वाशिंगटन विश्वविद्यालय (washington university ) का हिस्सा है ने दावा किया है कि कई देशों ने कोरोना मृतकों का आंकड़ा काफी कम करके दिखाया है। इसके अनुसार, कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए अमेरिका में 9 लाख से ज्यादा लोगों की संक्रमण की वजह से जान चली गई। जबकि सरकार ने यह आंकड़ा 5.7 लाख का बताया है। महामारी की वजह से दूसरे नंबर पर सबसे ज्यदा हुए  देश भारत में कोरोना ( Corona Impact in India)  मृतकों का आंकड़ा 6.5 लाख बताया गया है, जबकि आधिकारिक रूप से यह 2.2 लाख ही है। इस हिसाब से तीन गुना ज्यादा लोगों की मौत कोरोना के चलते हुई है।  वास्तविक आंकड़े सामने नहीं आने के पीछे वजह बताई गई है कि ज्यादातर देशों में वे ही मौतें दर्ज हो पाती हैं, जोकि अस्पतालों में होती हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, ”रूस और मिस्त्र में भी कोरोना के सरकारी आंकड़े काफी गलत हैं। रूस में पांच गुना ज्यादा लोगों की मौत हुई है, जोकि 1.09 लाख है। वहीं, मिस्त्र में यह संख्या 1.7 लाख तक हो सकती है, जोकि उसकी सरकारी संख्या की तुलना में 13 गुना ज्यादा है।

ट्रेंडिंग