Janbol News

IPL2024: GT VS CSK के मैंच से क्या तय होगी प्लेऑफ की TOP 4 टीमें ? समझिए प्लेऑफ कि गणित

Janbol News : IPL 2024 का आज 59वां मुकाबला GT vs CSK के बीच  खेला जाना है, प्लेऑफ में पहुँचने के लिए आज का मुकाबला

By Janbol News

Edited By:

Ravish Kumar

Published:

IPL 2024 CSK vs GT

Janbol News : IPL 2024 का आज 59वां मुकाबला GT vs CSK के बीच  खेला जाना है, प्लेऑफ में पहुँचने के लिए आज का मुकाबला दोनों ही टीमों लिए बहुत महत्वपूर्ण मुकाबला होने वाला है ।

क्या गुजरात टायटन्स की एक हार ,उसे प्लेऑफ से बाहर कर देगा ?

गुजरात टायटन्स vs चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2024 का 59वां मुकाबला 10 मई को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है । GT vs CSK  दोनो ही टीमों के लिए आज का मुकाबला  प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है , अगर आज के मैच में गुजरात टायटन्स हार जाता है तो वह मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बाद प्लेऑफ से बाहर होने वाली गुजरात टायटन्स तीसरी टीम बन जाएगी । वहीं अगर चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ता है तो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेऑफ में पहुँचना बहुत कठिन हो जाएगा। दरअशल IPL 2024 लीग स्टेज के मात्र 12 मुकाबले ही बचे है , लेकिन अभी तक एक भी टीम क्वालिफाई (Qualify) नहीं कर पायी है। नॉकआउट मुकाबले खेलने केे लिए अभी भी 8 टीमों के बीच जंग जारी है।

यह भी पढ़ें

IPL2024 : RCB की लागातार चौथी जीत, क्या प्लेऑफ में जाएगी RCB?

आइए जानते है कि चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेऑफ समीकरण कैसा है

ऋतुराज गायक गायकवाड़ की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 11 में से 6 मैच जीतकर 12 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर है। चेन्नई सुपर किंग्स के बचे 3 मुकाबले में से तीनों मुकाबले चेन्नई  जीत जाता है, तो चेन्नई के पास  18 अंको तक पहुँचने का मौका है, अगर चेन्नई सुपर किंग्स एक भी मैच हारता है तो वह 16 अंक तक ही अटक कर रह जाएगा।चेन्नई सुपर किंग्स आज के मैच में अगर गुजरात टायटन्स को हराने में कामयाब होता है तो प्लेऑफ की 4 टीमों की तस्वीर लगभग साफ हो जाएगी। दरअशल चेन्नई सुपर किंग्स इस जीत के बाद 14 अंको के साथ तीसरे पायदान पर पहुँच जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स हमेशा से ही अपने रन-रेट पर ध्यान देता रहा है, इस सीजन भी उसका रन-रेट 0.700 का है। ऐसे में अगर एक मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स हार भी जाती है, तो भी प्लेऑफ में जानें कि संभावना अधिक रहेगा।

यह भी पढ़ें

IPL2024: रोहित शर्मा के अगले साल IPL खेलने पर क्या बोल गए पाकिस्तानी क्रिकेटर वशीम अकरम?

 

ट्रेंडिंग