Janbol News

BSEB Bihar board exam 2023 : परीक्षा की डेट सीट जारी , जानें कब शुरू होंगी परीक्षाएं।

Bihar board exam 2023 की तारिखों की घोषणा कर दी गयी है। दरअसल बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तरफ से इंटरमीडिटेड और दसवीं बोर्ड परीक्षा का

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

Bihar board exam 2023 की तारिखों की घोषणा कर दी गयी है। दरअसल बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तरफ से इंटरमीडिटेड और दसवीं बोर्ड परीक्षा का डेट जारी कर दिया गया है।  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अगले साल आयोजित होनेवाली परीक्षाओं की तारीखों का एलान करते हुए इसकी घोषणा कर दी है। बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कलैंडर जारी करते हुए कहा कि बिहार में 19 दिसम्बर हीं  से परीक्षाओं का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा। 

यह है Bihar board exam 2023 का Schedule

  1. इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा का एडमिट कार्ड 19 दिसंबर व सैद्धान्तिक का 16 जनवरी को होगा जारी किया जाएगा।
  2. 8 जनवरी को मैट्रिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।
  3. सबसे पहले इंटर की परीक्षा का आयोजन किया जाना है। इंटर की परीक्षा के लिए जो तारिख निर्धारित की गयी है वह 1 फरवरी से 11 फरवरी का है।
  4. Bihar board exam 2023 के शुरू होने से पहले 10 से 20 जनवरी के बीच इंटर प्रयोगिक की परीक्षा  का आयोजन किया जाना है।
  5. 10वीं बोर्ड की परीक्षा भी फरवरी महाह में हीं आयोजित होनी है। 10वीं बोर्ड के परीक्षा की तारिख 14 से 22 फरवरी के बीच निर्धारित किया गया है।

बिहार बोर्ड के कैंलेंडर के साथ STET की जारी की गयी कैलेंडर

Bihar board exam 2023 की परीक्षा की घोषणा के साथ हीं बोर्ड के चेयर मैन आनंद किशोर ने एक और अहम घोषणा की है।  राज्य में हर साल STET आयोजित करने की भी घोषणा की गयी है। STET से सबंधित फार्म भरने की प्रक्रिया फरवरी 2023 में हीं शुरू होगी। फॉर्म भरने की जो तिथि तय की गयी है वह 1 से 14 फरवरी है वहीं  इसकी परीक्षा 6 से 24 अप्रैल के बीच होगी।

 

 

ट्रेंडिंग