Janbol News

लॉकडाउन और बाढ़ में शिक्षक चावल वितरण का बहिष्कार जारी रखेंगे:-प्रमोद कुमार यादव

जनबोल न्यूज बिहार पंचायत नगर प्रारम्भिक शिक्षक संघ( मूल )के जिला अध्यक्ष सह बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के जिला संयोजक प्रमोद कुमार यादव

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

बिहार पंचायत नगर प्रारम्भिक शिक्षक संघ( मूल )के जिला अध्यक्ष सह बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के जिला संयोजक प्रमोद कुमार यादव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि बिहार सरकार नियोजित शिक्षकों क़ो असमय काल के गाल में भेजना चाह रही हैं और इस कार्य में जिले के पदाधिकारी भी भरपूर सहयोग कर रहे हैं । आलम यह हैं कि अभी जिले के लगभग सारे प्रखण्ड बाढ़ के चपेट में हैं कितने रास्तो पर  1फिट से 4फिट तक पानी बह रहा हैं बहुत विद्यालय चारो तरफ़ से बाढ़ में घिरा हुआ हैं .अभी जिले में कोरोना विस्फोटक रूप ले चुका हैं. शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय से लेकर लगभग सभी कार्यालय बन्द हैं ऐसे में शिक्षकों क़ो चावल वितरण करने के लिए पत्र निकालना संवेदनहीनता नहीं तो और क्या हैं ।

जबकि मेरे द्वारा पूर्व में भी जिला शिक्षा पदाधिकारी , जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (मध्यान भोजन )पूर्वी चम्पारण मोतिहारी क़ो पूर्व में भी इसकी सूचना दी गई हैं जिसपर अभी तक कोई प्रतिक्रिया विभाग के द्वारा नहीं किया गया हैं इसलिए जबतक जिले सहित राज्य में स्थिति सामान्य नहीं हो जाती हैं तबतक हमसभी चावल वितरण का बहिष्कार करेंगें ।

जिला उपाध्यक्ष विवेक भूषण ने कहा कि बिहार के दो जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एवं ई वी एम प्रशिक्षण में गए शिक्षक कि मौत कोरोना से हो चूकि हैं इधर बेतिया जिला के एक शिक्षक जो कोरेनटाईन सेन्टर पर कार्य कर रहे थे वो हमारे साथी भी पॉजिटिव हैं और ईस महामारी से जूझ रहे हैं इसलिए हम सरकार से माँग करते हैं कि सरकार सभी नियोजित शिक्षकों क़ो कोरोना वारियर्स का दर्जा दे साथ ही 50 लाख का इन्शुरेन्स कराए और बिना शर्त अनुकम्पा का लाभ देने कि घोषणा करे और शिक्षकों क़ो गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्त रखे ।

जिला उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि हमें लग रहा हैं कि जिले के पदाधिकारी विवेक हीन हो गए हैं आज जिला बाढ़ से लेकर कोरोना से त्रस्त हैं जिलाधिकारी कोरोना से बचाव के लिए तरह तरह का जतन कर जिले क़ो ईस भयानक त्रासदी से बचाना चाह रहे हैं और शिक्षा विभाग के पदाधिकारी अनर्गल पत्र निकालकर महामारी क़ो बढाना चाह रहे हैं । आज ईद उल जोहा जैसे पर्व पर भी शिक्षकों का तीन माह का बकाया वेतन भुगतान नहीं हो रहा हैं । इसलिए हम यह माँग करते हैं कि अविलम्ब वेतन भुगतान किया जाए और जबतक स्थिति सामान्य नहीं हो तबतक शिक्षक क़ो किसी प्रकार का कार्य करने में नहीं लगाया जाए ।

मौके पर जिला सचिव नागेन्द्र पाण्डेय जिला उपाध्यक्ष रीता कुमारी गुप्ता जिला प्रवक्ता श्रीनिवास प्रसाद संयोजक कमलाकान्त सिंह राजेश रंजक अभिषेक कुमार राजू कुमार ठाकुर मुरारी ओमप्रकाश यादव सहित अन्य थे ।

ट्रेंडिंग