Janbol News

मौसम विभाग का अलर्ट , इन 15 जिलों में बारिश से मच सकती है भाड़ी तबाई

जनबोल न्यूज बिहार के कई जिले बाढ़ की मार झेल रहे है. इसके बाद हालात और भी बदतर होने की आशंका जताई जा रही है

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

बिहार के कई जिले बाढ़ की मार झेल रहे है. इसके बाद हालात और भी बदतर होने की आशंका जताई जा रही है . दरअसल मौसम विभाग ने नेपाल और उत्तर बिहार दोनों ही जगहों पर 1 अगस्त तक भारी बारिश की आशंका जताई है . बाढ़ का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है.अबतक 10 लाख से ज्यादा आबादी बाढ़ की वजह से प्रभावित हो चुकी है.

इस बीच राजधानी पटना समेत कई जिलों में जोरदार बारिश शुरू हो चुकी है, जिसके अगले 31 जुलाई तक होने की संभावना व्‍यक्‍त की गई है. राजधानी पटना समेत 15 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. पटना, भोजपुर, वैशाली, सममस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, जहानाबाद, अरवल और औरंगाबाद में आकाशीय बिजली गिरने के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी स्पेशल एडवाइजरी के मद्देनजर आपदा प्रबंधन ने कहा है कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जाये. अधिक बारिश होने पर संभावित बाढ़ से निपटने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाये.

बता दें की बिहार में पहले से ही सात नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. इन सात नदियों में करीब दो दर्जन जगहों के तटबंध पर पहले से भारी दबाव है. ऐसे में नेपाल में और उत्तर बिहार में यूं ही बारिश होती रही तो चंपारण, गोपालगंज से लेकर सीमांचल के कटिहार, पूर्णयां, अररिया और किशनगंज एवं मिथिलांचल में दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी और समस्तीपुर के इलाकों में बाढ़ का संकट और बढ़ेगा.

ट्रेंडिंग