Janbol News

सुशांत केस: सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच कराने की सिफारिश को मंजूरी दी

जनबोल न्यूज सुशांत सिंह राजपूत केस के लिए बिहार सरकार ने कल हीं इसके लिए  सीबीआई जांच  कराने को लेकर केन्द्र से सिफारिश की थी

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

सुशांत सिंह राजपूत केस के लिए बिहार सरकार ने कल हीं इसके लिए  सीबीआई जांच  कराने को लेकर केन्द्र से सिफारिश की थी जिसे अब केन्द्र सरकार ने मान लिया है.केंद्र सरकार के वकील ने इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में जानकारी दी है.दूसरी तरफ, सुशांत सिंह राजपूत मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में जारी है.

सुशांत सिंह राजपूत केस की सुनवाई कर रहे सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र, बिहार, केंद्र और सुशांत सिंह राजपूत के परिजनों से 3 दिन के भीतर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को इस मामले में अब तक की गई जांच की एक रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर अगले सप्ताह फिर से सुनवाई करेगा.

सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती कि स्थानांतरण याचिका पर कहा कि बिहार में दर्ज‌ एफआईआर में गंभीर आरोप रिया पर लगाए गए हैं जिसके बाद यहां स्थानांतरण याचिका दायर की गई. केंद्र ने यहां सूचित किया कि बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार कर ली गई है और जांच सीबीआई को सौंप दी जाएगी. इसके साथ ही केंद्र ने कहा है कि आज शाम तक इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. दूसरी ओर रिया के वकील विकास‌ सिंह ने मुंबई पुलिस पर कई आरोप लगाए और बिहार पुलिस को मुंबई में जांच जारी रखने की इजाजत मांगी.

कोर्ट अगले सप्ताह मामले में फिर से सुनवाई करेगा.  सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ऋषिकेश राय की सिंगल बेंच में रिया चक्रवर्ती की याचिका को‌11वें नंबर पर सूचीबद्ध किया गया था. बिहार सरकार की तरफ से वरिष्ठ एडवोकेट मुकुल रोहतगी ने पक्ष रखा. सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह की तरफ से वरिष्ठ एडवोकेट विकास सिंह और महाराष्ट्र सरकार की तरफ से वरिष्ठ एडवोकेट आर बसंत ने पक्ष रखा.

ट्रेंडिंग