Janbol News

पुर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने अनुमंडलीय और ESIC अस्पताल का निरीक्षण किया

जनबोल न्यूज पीएम केयर्स फण्ड से डीआरडीओ, भारत सरकार द्वारा बिहटा के ESIC अस्पताल में 500 बेड का कोविड के लिए डेडिकेटेड अस्पताल का निर्माण

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

पीएम केयर्स फण्ड से डीआरडीओ, भारत सरकार द्वारा बिहटा के ESIC अस्पताल में 500 बेड का कोविड के लिए डेडिकेटेड अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। 23 अगस्त को यह अस्पताल चालू हो जाएगा। इसमें 375 बेड जेनेरल और 125 बेड आईसीयू और वेंटिलेटर से युक्त होंगे।

बिहार में बिहटा के अलावा मुज़फ़्फ़रपुर में भी इस तरह का अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। उक्त बातें पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री और भाजपा सांसद राम कृपाल यादव ने आज पाटलीपुत्र संसदीय क्षेत्र के दानापुर, खगौल, मनेर और बिहटा के स्वास्थ केन्द्र, अनुमंडलीय अस्पताल और ESIC बिहटा अस्पताल के निरीक्षण के उपरांत कहा।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश दोनों मिलकर बिहार के कोविड संक्रमित मरीजों के बेहतर उपचार के लिए विश्वस्तरीय स्वास्थ व्यस्था उपलब्ध कराने की दिशा में सतत प्रयासरत हैं। आज बिहार के ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ केन्द्रों पर कोरोना ज जांच की सुविधा उपलब्ध है। प्रतिदिन जितनी जांच पूरे देश में हो रही है उसका लगभग 12 प्रतिशत जांच बिहार में हो रही है। पूरे देश के संक्रमितों की कुल संख्या का लगभग 4 प्रतिशत बिहार में संक्रमितों की संख्या है। बिहार में रिकवरी रेट 73.48 प्रतिशत है जो राष्ट्रीय औसत 70 प्रतिशत से ज्यादा है। बिहार के सभी कोरोना वारियर्स दिन रात संक्रमितों की सेवा में लगे हैं।
इस अवसर पर पटना ग्रामीण ज़िला अध्यक्ष आशुतोष कुमार भी साथ में थे।

ट्रेंडिंग