Janbol News

PM Narendra Modi ने बिहार को दिया 14 हजार 258 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

जनबोल न्यूज बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को फिर 14 हजार 258 करोड़ की परियोजनाओं (Projects) का तोहफा दिया ।

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

जनबोल न्यूज

बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को फिर 14 हजार 258 करोड़ की परियोजनाओं (Projects) का तोहफा दिया । उन्‍होंने राज्य के 45 हजार 945 गांवों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ने वाली सेवाओं का उद्घाटन कर राज्‍य में ग्रामीण डिजिटल क्रांति का भी आरंभ किया। इसके अलावा सड़कों और पुलों से जुड़ी नौ परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया।

सीएम नीतिश ने किया धन्यवाद

इस वर्चुअल कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ पटना से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) भी जुड़े। सीएम नीतिश ने बिहार को मिले सौगात के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया और कृषि बिल को लेकर भी उनकी तारीफ की नीतीश ने कहा कि राज्यसभा से कृषि बिल पास होने पर पीएम को बधाई देता हूं. साथ ही नीतीश कुमार ने शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि गांधी सेतु के समानांतर फोर लेन पुल का निर्माण होना है। पटना में रिंग रोड बनाने का फैसला हो चुका है और इसके लिए जमीन भी अधिग्रहित की जा चुकी है।

 हर गांव इंटरनेट से जुड़ेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेसिंग से रिमोट दबाकर पटना में गांधी सेतु तथा भागलपुर में विक्रमशिला सेतु के समानांतर और कोसी के फुलौत में फोर लेन पुल का शिलान्‍यास किया। पीएम ने 14,258 करोड़ रुपये की नौ राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब हर गांव इंटरनेट से जुड़ेंगे। राज्य के 45,945 गांवों को ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट सेवाओं से जोड़ा जाएगा। इसके लिए पीएम ने फाइबर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

प्रधानमंत्री ने नए कृषि सुधार कानून से किसानों के हित में होने वाले सार्थक बदलाव की जानेकारी देते हुए कहा कि इनसे कृषि मंडी समाप्‍त नहीं होंगे। साथ ही एमएसपी की व्‍यवस्‍था भी पहले की तरह चलेगी। सरकारी खरीद की व्‍यवस्‍था भी पहले की तरह चलती रहेगी। कानून की आड़ में कुछ गिरोह किसानों की मजबूरी का फायदा उठा रहे थे। इस कारण बदलाव जरूरी था।

ट्रेंडिंग