Janbol News

Breaking: बिहार में 28 सितंबर से सभी स्कुल खुलेंगे , सरकार ने गाइडलाइंस किया जारी

जनबोल न्यूज बिहार सरकार (Bihar goverment) ने नई गाइडलाइंस जारी करते हुए सभी स्कुलों को खोलने का निर्दश दिया .28 सितंबर से सभी नीजि और

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

जनबोल न्यूज

बिहार सरकार (Bihar goverment) ने नई गाइडलाइंस जारी करते हुए सभी स्कुलों को खोलने का निर्दश दिया .28 सितंबर से सभी नीजि और सरकारी स्कुल खुल सकेगें लेकिन नई गाइडलाइन(New Guidelines) के मुताबिक सप्ताह में बच्चे केवल दो दिन ही जा सकते है.

मंगलवार को बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने एक अहम बैठक बुलाई थी .इस बैठक में स्कुलों को लेकर फैसला लिया गया है इस फैसले के तहत 30% बच्चे ही रोज स्कूल आ सकेंगे. इस व्यवस्था के तहत 9वीं से 12वीं क्लास के बच्चे ही विद्यालय में अध्यापन कार्य कर सकेंगे. स्कूलों को खोलने को लेकर जो गाइडलाइन सरकार द्वारा जारी किए गए हैं उस आदेश के मुताबिक 9वीं से 12वीं तक का एक बच्चा सप्ताह में सिर्फ दो ही दिन स्कूल जा सकता है. बिहार सरकार के इस फैसले के तहत केंद्र सरकार की ओर से जारी एसओपी का पालन करते हुए स्कूल जाने की अनुमति होगी. केंद्र सरकार की ओर से जारी अनलॉक-4 में 9वीं से 12वीं तक के बच्चों को 21 सितंबर से स्कूल जाने की अनुमति दी गई थी.

स्कूल जाने वाले छात्रों और शिक्षकों को जिन गाइडलाइन का पालन करना होगा उनमें सोशल डिस्टेंसिंग सबसे अहम हैं. इसके अलावा प्रैक्टिकल क्लास भी अभी नहीं होंगे. स्कूल में बच्चों को मास्क लगाकर ही रहना होगा साथ ही सेनेटाइजर को भी साथ में रखना होगा. स्कूल प्रंबंधन द्वारा भी कोरोना को देखते हुए कई तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं जिनमें साफ-सफाई से लेकर आक्सीजन लेवल जांचने के लिए आक्सीमीटर तक की व्यवस्था होगी.

ट्रेंडिंग