Janbol News

MI VS KKR : मुंबई इडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हराया, हिटमैन ने खेला तूफानी पारी

जनबोल न्यूज इंडियन प्रीमियर लीग (Indian premier legue )के 13वें सीजन के पांचवें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुआ।

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian premier legue )के 13वें सीजन के पांचवें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुआ। केकेआर की टीम का ये आइपीएल 2020 का पहला मैच था, जबकि मुंबई इंडियंस दूसरा मैच खेलने उतरी थी। इस मैच में मुंबई इडियंस ने कोलकाता को 49 रन से हरा दिया। इसी के साथ यूएई की सरजमीं पर मुंबई की जीत का खाता खुल गया।

आइपीएल 2020 के अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी।पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा की अपने पसंदीदा पुल शॉट से सजी लाजवाब पारी की मदद से मुंबई इंडियन्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में पांच विकेट पर 195 रन बनाए। रोहित ने 54 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली जिसमें तीन चौके और छह गगनदायी छक्के शामिल हैं। उन्होंने सूर्यकुमार यादव (28 गेंदों पर 47, छह चौके, एक छक्का) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े।

बता दें कि साल 2014 में 5 मुकाबले यूएई में मुंबई इंडियंस ने खेले थे। उन सभी मैचों में टीम को हार मिली थी, जबकि इस साल भी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आइपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, अब मुंबई ने हार का सिलसिला तोड़ दिया और एक बड़ी जीत हासिल की है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस को पहला झटका महज 8 रन के स्कोर पर लगा जब क्विंटन डिकॉक 3 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रोहित शर्मा ने सूर्य कुमार यादव के साथ पारी को आगे बढ़ाया और 90 रन की साझेदारी की, लेकिन सूर्य कुमार यादव 28 गेंदों में 47 रन बनाकर रन आउट हो गए। टीम को तीसरा झटका सौरभ तिवारी के रूप में लगा जो 13 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए।

हिटमैन रोहित शर्मा के बल्ले से आइपीएल 2020 का पहला अर्धशतक निकला। रोहित ने 39 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्कोंं की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, रोहित 54 गेंदों में 3 चौके और 6 छक्के लगाकर 80 रन के निजी स्कोर पर शिवम मावी की गेंद पर पैट कमिंस के हाथों कैच आउट हुए। टीम को पांचवां झटका हार्दिर पांड्या के रूप में लगा जो 18 रन बनाकर हिट विकेट आउट हुए। मुंबई की तरफ से किरोन पोलार्ड 13 रन और क्रुणाल पांड्या 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

196 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत खराब रही और ओपनर शुभमन गिल 7 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए। वहीं, सुनील नरेन 9 रन बनाकर जेम्स पैटिंसन का शिकार बने। कप्तान दिनेश कार्तिक को राहुल चाहर ने 30 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इस टीम का चौथा विकेट नितीश राणा के तौर पर गिरा, जिन्हें किरोन पोलार्ड ने 24 रन पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कर दिया।

केकेआर को पांचवां झटका आंद्रे रसेल के रूप में लगा। जसप्रीत बुमराह ने उन्हें 11 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बुमराह ने इसी ओवर में रसेल के बाद इयोन मोर्गन को भी चलता किया, जो 20 गेंदों में 16 रन बना पाए। कोलकात को सातवां झटका निखिल नाइक के रूप में गिरा, जिन्हें एक रन के स्कोर पर बोल्ट ने पांड्या के हाथों कैच आउट कराया। 8वां विकेट पैट कमिंस के तौर पर गिरा, जो जेम्स पैटिंसन की गेंद पर 12 गेंदों में 33 रन बनाकर पांड्या के हाथों कैच आउट हुए। टीम को 9वां झटका आखिरी गेंद पर लगा, जब शिवम मावी 9 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर स्टंप आउट हुए।

 

ट्रेंडिंग