Janbol News

KKR vs RR: कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से दी मात …

जनबोल न्यूज इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 12वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दुबई में खेला गया। कोलकाता नाइट

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 12वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दुबई में खेला गया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स की जीत का सिलसिला तोड़ते हुए उन्हें 37 रनों से हरा दिया। 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी।आइपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की ये पहली हार है, जबकि कोलकाता की टीम की ये लगातार दूसरी जीत है।

राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 174 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 137 रन बना सकी। इसी के साथ कोलकाता को इस मैच में 37 रन से जीत मिल गई।

शुभमन गिल और सुनील नरेन की जोड़ी ने कोलकाता के लिए पारी की शुरुआत की है। 4 ओवर में 25 रन जोड़ने के बाद पांचवें ओवर में सुनील नरेन को जयदेव उनादकट ने बोल्ड कर वापस भेजा। पिछले मैच में बल्ले से कमाल दिखाने वाले राहुल तेवतिया ने नितीश राणा को 22 रन के स्कोर पर रियान पराग के हाथों कैच करवाया।

जोफ्रा आर्चर ने कोलकाता का सबसे बड़ा झटका दिया। 47 रन पर खेल रहे शुभमन गिल को उन्होंने अपनी ही गेंद पर रफ्तार से चकमा देकर कैच आउट कर वापस भेजा। कप्तान दिनेश कार्तिक का विकेट भी आर्चर ने ही हासिल किया। अंकित राजपूत ने जयदेव उनादकट के हाथों आंद्रे रसेल को 24 रन को कैच करवाया। पैट कमिंस 12 रन बनाकर आउट हुए जबकि इयोन मोर्गन 34 रन बनाकर नाबाद रहे। कमलेश नागरकोटी भी 8 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने दो जबकि अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट, टॉम कुर्रन और राहुल तेवतिया ने एक-एक सफलता अर्जित की।

राजस्थान के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ पारी की शुरुआत करने आए, लेकिन उनकी ये रणनीति फेल रही और वो सिर्फ 3 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर विकेट के पीछे कार्तिक के हाथों लपके गए। संजू सैमसन इस मैच में नहीं चल पाए और शिवम मावी की गेंद पर 8 रन के स्कोर पर सुनील नरेन को अपना कैछ थमा बैठे। जोस बटलर शिवम मावी की गेंद पर 16 गेंदों पर 21 रन बनाकर कैच आउट हुए।

रॉबिन उथप्पा को कमलेश नागरकोटी ने अपना शिकार बनाया और 2 रन पर शिवम मावी के हाथों कैच करवाकर पवेलियन वापस भेज दिया। रेयान पराग को कमलेश नागरकोटी ने अपना दूसरा शिकार बनाया और एक रन के स्कोर पर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट करा दिया। राजस्थान को सबसे बड़ा झटका राहुल तेवतिया के रूप में लगा। छठा विकेट वरुण चक्रवर्ती ने कोलकाता के लिए हासिल किया। इसके बाद श्रेयस गोपाल 5 रन तो जोफ्रा आर्चर 6 रन बनाकर आउट हुए।

राजस्थान को 9वां झटका जयदेव उनादकट के रूप में लगा जो कुलदीप यादव की गेंद पर 13 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए। राजस्थान रॉयल्स के लिए पारी का और आइपीएल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। सिर्फ 35 गेंदों में उन्होंने अर्धशतक जड़ दिया।

 

ट्रेंडिंग