Janbol News

मोतिहारी जिले के 12 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव की तैयारियों की आयुक्त ने गहन समीक्षा की

जनबोल न्यूज तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त श्री पंकज कुमार ने मोतिहारी जिले के 12 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव की तैयारियों की गहन समीक्षा की। शांतिपूर्ण,

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त श्री पंकज कुमार ने मोतिहारी जिले के 12 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव की तैयारियों की गहन समीक्षा की। शांतिपूर्ण, निष्पक्ष ,पारदर्शी चुनाव संपन्न कराने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश पदाधिकारियों को दिया।

श्री शीर्षत कपिल अशोक ने विस्तार पूर्वक चुनाव संपन्न कराने हेतु आवश्यक तैयारियों के विषय में बिंदुवार जानकारी दी। उन्होंने मतदान के पूर्व तैयारियों को जानकारी देते हुए बताया कि ईवीएम का कमिश्निंग पुरा कर लिया गया हैं।

पोलिंग पार्टी और पीसीसीपी को प्रशिक्षण दिया जा चुका हैं ।सामाग्री और कोविड किट को सभी निर्वाची पदाधिकारी को उपलब्ध करा दिया गया हैं । स्ट्रोग रूम एमएस कॉलेज में 7 विधान सभा का एलएनडी कॉलेज में 3 विधानसभा का एव जिला स्कूल में 2 विधान सभा के स्ट्रांग रूम अवस्थित है। जहां से पीसीसीपी ईवीएम प्राप्त करेंगे और मतदान के पश्चात वही जमा करेंगे। वहीं मतों की गणना 10 नवंबर को होगी ।जिसके लिए सारी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने एमसीसी के तहत किए गये कार्यों की भी जानकारी आयुक्त महोदय को दी. मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए स्वीप के तहत गतिविधियां तेज कर दी गई हैं । जीविका दीदियाँ एवं आईसीडीसीएस के माध्यम से डोर टू डोर जागरूकता कंपेन चलाया जा रहा है । जेंडर रेशियो में सुधार हुआ है। नए मतदाताओं का नाम निर्वाचक सूची में जोड़ा गया है।

आयुक्त ने कहा की बीएलओ सभी को पर्ची उपलब्ध कराएंगे और जिनके पास एपिक नहीं है उन्हें एपिक कार्ड तुरंत उपलब्ध करा दें। श्री नवीन चंद्र झा ने आयुक्त महोदय को विधानसभा वार डिप्लॉयड पुलिस बल के बारे में भी जानकारी दी और कहा कि सुरक्षा के सभी उपाय कर लिए गए हैं। चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने हेतु सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

वही पुलिस अधीक्षक श्री नवीन चंद्र झा ने विधि व्यवस्था संधारण हेतु की गई तैयारियों से आयुक्त महोदय को अवगत कराया । आयुक्त ने कहा कि विधि व्यवस्था हर हाल में चुस्त-दुरुस्त बनाए रखेंगे एवं सभी प्रशासनिक पदाधिकारी एवं निर्वाचन कार्य में लगे हुए पदाधिकारी, कर्मी अपने उत्तरदायित्व एवं कर्तव्यों का निर्वहन ठीक ढंग से करेंगे । जिससे कि निर्वाचन स्वच्छ ,पारदर्शी ,शांतिपूर्ण संपन्न हो सके ।

इस बैठक में सहायक समाहर्ता ,अपर समाहर्ता श्री रविंद्र नाथ चौधरी ,उप निर्वाचन पदाधिकारी, गोपनीय शाखा के विशेष कार्य पदाधिकारी ,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, अवर निर्वाचन पदाधिकारी मौजूद थे ।

ट्रेंडिंग