Janbol News

26/11 बरसी पर अमेरिका के कैपिटोल हिल के बाहर एकत्रित हुए।

जनबोल न्यूज अमरीका में भारतीय-अमीरिकी मूल के लोग आज कैपिटोल हिल के बाहर एकत्रित हुए और 26/11 मुंबई आतंकी हमले में मारे गए लोगों को

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

जनबोल न्यूज

अमरीका में भारतीय-अमीरिकी मूल के लोग आज कैपिटोल हिल के बाहर एकत्रित हुए और 26/11 मुंबई आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रृद्धांजलि दिया। अमेरिका मे लोग  पाकिस्तान विरोधी बैनर हाथ में लिए हुए थे।  लोगों ने कहा  ‘हमें न्याय चाहिए’ नारे को बुलंद किया। श्रृद्धांजलि देने के लिए इकट्ठे हुए लोगों ने कहा के 12 साल बीत जाने के बाद भी पाकिस्तान ने आज भी दोषियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की है। बजाय इसके कि दोषी आज भी पाकिस्तान में खले मे  घूम रहा हैं।

 

लोगो ने कहा, “हम इसकी बरसी पर यहां आए हैं, जब पाकिस्तान से आए आतंकवादियों ने मुंबई में घुसकर निर्दोष लोगों की हत्या कर दी, जिसमें 6 अमरीकी भी थे। आतंकियों ने अमरीकियों के पासपोर्ट देखे और उन्हें मार दिया। यूएस इंटेलीजेंस को पता है कि ऐसा हुआ था और यह पाकिस्तान के इंटेलीजेंस से सीधे नियंत्रित किया जा रहा था।”

एक एक्टिविस्ट महिंद्रा सापा ने कहा, “हम अमरीकी सरकार को यह याद दिलाने के लिए एकत्रित हुए हैं कि इस नृशंस आतंकी घटना को 12 साल पूरे हो चुके हैं, हम इस उम्मीद में इकट्ठे हुए हैं कि नया प्रशासन हमें न्याय दिलाने के लिए हर संभव कदम उठाएगा।”

 

कृष्णा ने कहा, “मैं प्रशासन से अपील करना चाहुंगी कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान को किसी भी प्रकार की आर्थिक मदद न दी जाए, जब तक पाकिस्तान इन दोषियों पर कड़ी कार्रवाई न करे और पीड़ितों को न्याय न मिल जाए।”

 

पहले भारतीय अमरीकियों के इस समूह ने एक डिजिटल मोबाइल बिलबोर्ड ट्रक स्पॉन्सर किया जिस पर लिखा था हम न्याय की मांग करते हैं। पाकिस्तानी और तुर्की एंबेसी के बाहर देखा गया था। भारतीय सरकार के साथ ही अमरीकी डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस ने भी अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

लेकिन पाकिस्तान दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने में सबूतों की कमी का हवाला देकर टाल मटोल करता रहता है।

अमरीकी भारतीय समुदाय ने मंबई हमले में मारे गए 166 लोगों को श्रृद्धांजलि दी, जिसमें 6 अमरीकी भी शामिल हैं। शांतिपूर्ण तरीके से चली इस सबा में मैरीलैंड, वर्जीनिया और वॉशिंगटन डीसी के लोग शामिल थे।

ट्रेंडिंग