Janbol News

WHO ने फिर किया करोना को लेकर सचेत।

जनबोल न्यूज विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने सभी  देशों को एक बार फिर से सचेत किया है। जिन देशो मे कोविड-19 संक्रमण के मामले कम हो

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

जनबोल न्यूज

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने सभी  देशों को एक बार फिर से सचेत किया है। जिन देशो मे कोविड-19 संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं।

WHO के शीर्ष अधिकारीयो का कहना है कि, ‘मामले कम होने के बावजूद सभी देशों को सतर्क रहने की जरूरत है। आपने पहले भी ऐसा सुना होगा लेकिन हमें फिर से इसपर ध्‍यान देने की जरूरत है। सावधानी में न करें लापरवाही।’ WHO के हेल्‍थ इमर्जेंसीज प्रोग्राम के लिए टेक्‍नीकल लीड मारिया वान केर्कखोव के हवाले से यह जानकारी दिया गया है।साथ ही मारिया ने शुक्रवार को वर्चुअल ब्रीफिंग में देशों को अलर्ट भी किया है।

, ‘महामारी में काबू करने के लिए अपनाए गए प्रभावी उपायों से संक्रमण में आई कमी को देखकर अच्‍छा लगता है। लेकिन अभी इस बात का समय नहीं आया है कि हम बेफिक्र हो जाएं, बल्‍कि यह समय है कि हम और अधिक सतर्क और सावधान रहे।’

केर्कखोव ने आगे कहा कि हम यह नहीं देखना चाहते कि वायरस पर काबू पाने के लिए जिस तरह हमने लॉकडाउन किया उसे दुबारा लगाना पड़े।

दुनिया भर में संक्रमण के कुल मामले 6 करोड़ 15 लाख से अधिक हो गए हैं। वहीं इसके कारण मरने वालों का आंकड़ा भी 14 लाख 4 हजार पार चला गया।

शनिवार को अपने नवीनतम अपडेट में यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्‍टम्‍स साइंस एंड इंजीनियरिंग ने खुलासा किया है कि दुनिया भर में अभी संक्रमितों की संख्‍या  61,585,651 है और मृतकों की 1,441,875 हो गई है।

ट्रेंडिंग