Janbol News

बेगूसराय : झमटिया गंगा धाम स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को बैरंग वापस लौटा रही पुलिस

बछवाड़ा/बेगूसराय:- कोरोना महामारी के एक बार फिर बढ़ते प्रकोप को लेकर प्रशासनिक चौकसी पुनः कसती जा रही है। बताते चलें कि बछवाड़ा के ऐतिहासिक झमटिया

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

बछवाड़ा/बेगूसराय:- कोरोना महामारी के एक बार फिर बढ़ते प्रकोप को लेकर प्रशासनिक चौकसी पुनः कसती जा रही है। बताते चलें कि बछवाड़ा के ऐतिहासिक झमटिया गंगा धाम पर सभी शुभ दिवसों के साथ सालों भर गंगा स्नान दान, पुजा अर्चना, मुण्डन उपनयण कराने वालों की भीड़ के कारण मेरे साथ नजारा बना रहता है।

जबकि सरकार द्वारा यह फरमान पुर्व में जारी किया जा चुका है कि किसी भी शादी व्याह व पुजा अर्चना के नाम भीड़ अथवा मजमा लगाना सख्त मनाही है। इन्हीं सरकारी निर्देशों को अमलीजामा पहनाने के उद्देश्य से रविवार की शाम को बछवाड़ा स्थित मुरलीटोल टाॅल प्लाजा के समीप झमटिया गंगा धाम आने वाली सभी वाहनों को पुछपुछ कर स्नान करने वाले श्रद्धालुओं को बैरंग वापस लौटाते देखा गया।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर झमटिया गंगा धाम पर मिथिला के समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा आदि जिलों को हजारों श्रद्धालुओं का जमावड़ा गंगा स्नान व पुजा अर्चना करने आने वाले है। आने वाले श्रद्धालुओं को वापस लौटा रहे बछवाड़ा थाने के एएसआई विरेन्द्र कुमार गुप्ता ने बताया कि ऐसी सुचना मिली थी कि कार्तिक पूर्णिमा को लेकर झमटिया गंगा धाम पर मेला लगता है, जो सरकारी आदेश व कोरोना महामारी के रोकथाम के ठीक विपरीत है। सरकारी आदेश को अमलीजामा पहनाने के उद्देश्य से यहां आने वाले श्रद्धालुओं को वापस लौटा दिया जाता है।

ट्रेंडिंग