Janbol News

बिहार : अब जल्द होगी रुकी हुई परीक्षाएं , राज्यपाल ने विश्वविद्यालयों को लगाई फटकार 

जनबोल न्यूज कोरोना के कारण विश्वविधालय का सत्र काफी पिछे जा चुका है . हलांकि कुछ परीक्षाएं अभी हो रही है लेकिन बिहार में कई

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

कोरोना के कारण विश्वविधालय का सत्र काफी पिछे जा चुका है . हलांकि कुछ परीक्षाएं अभी हो रही है लेकिन बिहार में कई विश्वविधालय अभी भी सुस्ती बरत रहे है . जिसे लेकर बिहार के राज्यपाल फालगू चौहान ने सख्त रुख ऐख्तेयार किया है और बिहार के कई विश्वविधालयों के लिए निर्दश जारी किया है

राजभवन में राजयपाल फागू चौहान ने विश्वविद्यालयों के प्रदर्शन को लेकर दिन भर चल मैराथन मीटिंग में समीक्षा की. जिसमें पांच विश्वविद्यालयों की सुस्ती पर नकेल कसने की तैयारी की है. इन विश्वविद्यालयों को लंबित परीक्षाओं को लेकर कैलेंडर बनाने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही सभी लंबित परीक्षाएं आयोजित करवाने एवं पेंडिंग परीक्षाफल को जल्द प्रकाशित करने का निर्देश दिया गया है.

राजयपाल फागू ने मीटिंग में ऑनलाइन बेहतर पढ़ाई कैसे कराई इसपर भी चर्चा की और ऑनलाइन डिग्री वितरण पर विमर्श किया गया . सभी विश्वविद्यालयों को ऐसी व्यवस्था करने को कहा गया कि परीक्षा और रिजल्ट के बाद जनवरी अंत में दीक्षांत समारोह हो सके.

राज्यपाल ने कई विश्वविद्यालय के प्रदर्शन पर नाराजगी जताते हुए लंबित परीक्षाएं आयोजित करने एवं परीक्षाफल को जल्द प्रकाशित करने के निर्देश दिए. खास तौर पर TNB भागलपुर विश्वविद्यालय, मुंगेर विश्वविद्यालय, BRA बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर, बीएन मंडल मधेपुरा एवं जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा के प्रदर्शन पर असंतोष जताते हुए अविलंब कदम उठाने के निर्देश दिए.

ट्रेंडिंग