Janbol News

BSSC ने जारी किया नेटिफिकेशन , जाने कब होगी परीक्षा।

जनबोल न्यूज BSSC की परीक्षा जो 6 वर्षो से लंबित थी। अब 2020 मे परीक्षा होने की संभावना है।आयोग ने नोटिफिकेन जारी किया। हलाकि यह

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

जनबोल न्यूज

BSSC की परीक्षा जो 6 वर्षो से लंबित थी। अब 2020 मे परीक्षा होने की संभावना है।आयोग ने नोटिफिकेन जारी किया। हलाकि यह परीक्षा की तिथि 13.12.2020 और 20.12.2020 को निर्धारित था। जिसे आयोग ने आपत्ति जताते हुए। नई तिथि 25.12.2020 को दो पाली लेने की बात आयोग कर रहा है। लेकिन पटना हाईकोर्ट ने बिहार स्टाफ सलेक्शन कमीशन की ओर से इंटर स्तरीय प्रतियोगिता की मुख्य परीक्षा पूर्व की कार्यक्रम के अनुसार 13 दिसंबर को करवाने का  निर्देश दिया है। बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की अपील पर चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए स्पष्ट किया कि इस अपील के परिणाम पर अंतिम रिजल्ट निर्भर करेगा। कोर्ट ने कहा कि इन पदों पर भर्ती के लिए 2014 में ही विज्ञापन निकाला गया था। अब ऐसे भी काफी विलंब हो गया है।

इससे पूर्व सिंगल बेंच ने 2018 में ली गई पीटी परीक्षा के मॉडल आंसर एक सप्ताह में प्रकाशित करने का निर्देश आयोग को दिया था। साथ उम्मीदवारों से आपत्तियां मांगने के साथ एक्सपर्ट कमेटी गठित कर इसकी जांच करने का भी निर्देश आयोग को कोर्ट ने दिया था। इस आदेश को चुनौती देते हुए आयोग ने अपील दायर किया,चीफ जस्टिस की खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए उक्त आदेश दिया।

कोर्ट ने आयोग को पूर्व निर्धारित 13 से मुख्य परीक्षा आयोजित करने का निर्देश दिया। साथ ही ये भी कहा कि इस अपील पर इस मुख्य परीक्षा का रिजल्ट निर्भर करेगा। इस मामले पर अगली सुनवाई जनवरी 2021 में होगी।

ट्रेंडिंग