Janbol News

पूर्व प्रधानमंत्री बाजपेयी के जन्मदिन पर होगा किसान संवाद कार्यक्रम का आयोजन।

जनबोल न्यूज   भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्वेय अटल बिहारी बाजपेयी के जन्मदिन पर 25 दिसम्बर को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा किये

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

जनबोल न्यूज

 

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्वेय अटल बिहारी बाजपेयी के जन्मदिन पर 25 दिसम्बर को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा किये जाने वाले किसान संवाद कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी श्री राधा मोहन सिंह व प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को किसान संवाद कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

साथ ही गोरखपुर व काशी क्षेत्र के विधायकों व सांसदों के साथ वर्चअल माध्यम से संवाद भी किया। पार्टी ने तय किया है कि प्रदेश मे अपने सभी संगठनात्मक मण्डलों सहित 2500 से अधिक स्थानों पर ’’किसान संवाद कार्यक्रम’’ से आमजन और पार्टी कार्यकर्ता सामुहिक रूप से जुड़े।
पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी श्री राधामोहन सिंह ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार गांव, गरीब, किसान को समर्पित सरकार है।

उन्होंने कहा कि देश में किसानों के हितों में जितना कार्य मोदी सरकार कर रही है। उतना पहले हुआ होता है तो आज किसानों की स्थिति कहीं बेहतर होती। कृषि क्षेत्र में मोदी सरकार ने बजट आंवटन में महत्वपूर्ण ढ़ग से वृद्धि की है।

यूपीए सरकार के कार्यकाल में 2013-14 के 21933 करोड़ रूपये की तुलना में वर्ष 2020-21 में छह गुना यानि 134399 करोड़ रूपये का बजट दिया। प्रधानमंत्री किसान योजना के माध्यम से किसानों के खातों में 95979 करोड़ रूपये का हास्तान्तरण हुआ जिसमें 10.59 करोड़ किसान परिवार लाभान्वित हुआ।

उन्होंने नए कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष द्वारा भ्रम व झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि काफी विचार विर्मश के बाद भारत की संसद ने कृषि सुधारों को कानूनी रूप दिया। इन सुधारों से न सिर्फ किसानों के अनेक बंधन समाप्त हुए है बल्कि उन्हें नए अधिकार भी मिले है नए अवसर भी मिले है।
प्रदेश प्रभारी ने कहा कृषि सुधार कानूनों को लेकर विपक्ष भ्रम फैलाकर किसानों को बरगलाने की कोशिश में जुटा है जबकि सच यह है कि एमएसपी मूल्य मिलता रहा है मिलता रहेगा।

किसान अब अपनी फसल कही भी किसी को भी बेंच सकते है और ज्यादा मुनाफा कमा सकते है। उन्होंने कहा मोदी सरकार ने किसानों को समस्त सुविधाएं डिजिटली उपलब्ध कराने हेतु डिजिटल एग्री स्टैक जिसके अंतर्गत यूनिवर्सल फार्मर्स सर्विस इंटरकाम के माध्यम से सभी किसानों को सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएगी।

उन्होंने कहा भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी बाजपेयी जी के जन्मदिन 25 दिसम्बर को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने ‘‘किसान संवाद कार्यक्रम’’ में हमें इस महत्वपूर्ण अभियान समाज के सभी वर्गो-किसानों को जोड़ना है। जिससे विपक्ष के झूठ का सच मजबूती के साथ जनता के सामने रखा जाये।

मोतिहारी संवाददाता

ओम प्रकाश

ट्रेंडिंग